DMK stormed Tamil Nadu Legislative Assembly during budget presentation | द्रमुक ने बजट पेश किए जाने के दौरान तमिलनाडु विधानसभा से किया बर्हिगमन
द्रमुक ने बजट पेश किए जाने के दौरान तमिलनाडु विधानसभा से किया बर्हिगमन

चेन्नई, 23 फरवरी तमिलनाडु में मुख्य विपक्षी दल द्रमुक ने वित्त वर्ष 2021-22 के लिए अंतरिम बजट पेश किए जाने के दौरान मंगलवार को विधानसभा से बहिर्गमन किया।

बजट एवं अग्रिम अनुदान मांग पेश करने के लिए जैसे ही सदन की कार्यवाही शुरू हुई, विधानसभा अध्यक्ष पी धनपाल ने उप मुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम को अंतरिम वित्तीय बयान पेश करने के लिए बुलाया।

हालांकि, इससे पहले ही सदन में द्रमुक के उप नेता दुरईमुरुगन खड़े हो गए और पार्टी का रुख रखने के लिए विधानसभा से अनुमति मांगी।

इस पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि बजट को सदन के पटल पर रखा जाए और द्रमुक नेता जो भी कह रहे हैं, वह रिकॉर्ड में नहीं जाएगा।

इसके बाद द्रमुक के अन्य सदस्य भी खड़े हो गए और विधानसभा अध्यक्ष से दुरईमुरुगन को पार्टी का रुख रखने की अनुमति देने की मांग करने लगे।

इस बीच, पनीरसेल्वम ने बजट पढ़ना शुरू कर दिया, जिसके बाद द्रमुक सदस्यों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और सदन से बहिर्गमन कर दिया।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: DMK stormed Tamil Nadu Legislative Assembly during budget presentation

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे