सीएम न बनाए जाने को लेकर छलका डीके शिवकुमार का दर्द, कहा- 'मुझे सिर झुकाना पड़ा'

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: June 4, 2023 01:40 PM2023-06-04T13:40:39+5:302023-06-04T13:42:20+5:30

चुनावों के बाद डीके शिवकुमार अपने विधानसभा क्षेत्र कनकपुरा का दौरा किया। अपने निर्वाचन क्षेत्र में लोगों को संबोधित करते हुए डीके शिवकुमार ने कहा कि आपने मुझे मुख्यमंत्री बनाने के लिए बड़ी संख्या में वोट दिया, लेकिन क्या करें? राहुल गांधी, सोनिया गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे ने मुझे कुछ सलाह दी। मुझे उनकी बातों पर सिर झुकाना पड़ा।

DK Shivakumar pain spilled over not being made CM of Karnataka | सीएम न बनाए जाने को लेकर छलका डीके शिवकुमार का दर्द, कहा- 'मुझे सिर झुकाना पड़ा'

डीके शिवकुमार का सीएम पद न मिलने को लेकर दर्द छलका

Highlightsडीके शिवकुमार का सीएम पद न मिलने को लेकर दर्द छलका हैकहा- राहुल गांधी, सोनिया गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे ने मुझे कुछ सलाह दीकहा- मुझे उनकी बातों पर सिर झुकाना पड़ा

बेंगलुरु: कर्नाटक में कांग्रेस को विधानसभा चुनावों में प्रचंड बहुमत मिला। माना जा रहा था इस बार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार के राज्य का मुख्यमंत्री बनाया जाएगा। खुद डीके शिवकुमार ने इसके लिए कर्नाटक से दिल्ली तक जमकर लॉबिंग की। हालांकि अंत में उन्हें उपमुख्यमंत्री के पद से ही संतोष करना पड़ा। जब विभागों के बंटवारे की बात आई तो सीएम सिद्धारमैया ने अपने पास वित्त विभाग रखा जबकि डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार को सिंचाई और बेंगलुरु सिटी डेवलपमेंट विभाग मिला। यहां तक कि बेहद महत्वपूर्ण माने जाने वाले गृह विभाग की जिम्मेदारी भी कद्दावर नेता जी परमेश्वर को मिली।

अब उपमुंख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार डीके शिवकुमार का सीएम पद न मिलने को लेकर दर्द छलका है। दरअसल चुनावों के बाद डीके शिवकुमार अपने विधानसभा क्षेत्र कनकपुरा का दौरा किया। यहां लोगों ने उनका जोरदार स्वागत किया।

अपने निर्वाचन क्षेत्र में लोगों को संबोधित करते हुए  डीके शिवकुमार ने कहा,  "आपने मुझे मुख्यमंत्री बनाने के लिए बड़ी संख्या में वोट दिया, लेकिन क्या करें? एक निर्णय किया गया था। राहुल गांधी, सोनिया गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे ने मुझे कुछ सलाह दी। मुझे उनकी बातों पर सिर झुकाना पड़ा। अब मुझे धैर्य रखकर प्रतीक्षा करनी चाहिए। लेकिन आप सबकी जो भी इच्छा है वह व्यर्थ नहीं जाएगी, हमें सब्र करना चाहिए। मैं इस समय आपको केवल यही बताना चाहता हूं।"

बता दें कि कांग्रेस को जीत के बाद भी ये तय करने में काफी समय लगे थे कि सीएम की कुर्सी किसे दी जाए। सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार दोनों ने नई दिल्ली में पार्टी आलाकमान से मुलाकात की थी। दोनों नेता सीएम पद से कम पर मानने को राजी नहीं थे। अंत में राहुल गांधी, सोनिया गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे से कई दौर की बातचीत के बाद  सिद्धारमैया को सीएम और डीके शिवकुमार को डिप्टी सीएम बनाना तय किया गया था।

20 मई को बेंगलुरु में शपथग्रहण के बाद  डीके शिवकुमार ने कहा था कि कांग्रेस में सब ठीक है और आगे भी ठीक रहेगा। राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे ने साथ मिलकर काम करने को कहा है और हम लोगों ने उसे मान लिया है। 

Web Title: DK Shivakumar pain spilled over not being made CM of Karnataka

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे