दिग्विजय सिंह ने मोदी सरकार से मांगे एयर स्ट्राइक के सबूत, अभिनंदन की रिहाई के लिए इमरान खान को दी बधाई

By मुकेश मिश्रा | Published: March 2, 2019 08:21 PM2019-03-02T20:21:09+5:302019-03-02T20:21:09+5:30

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी सीमा पार जैश-ए-मोहम्मद के ठिकाने पर हवाई हमले के असर को लेकर सरकार से सबूत मांगे थे।

Digvijay Singh ask modi govt proof of IAF air strike on JEM's balakot camp in pakistan | दिग्विजय सिंह ने मोदी सरकार से मांगे एयर स्ट्राइक के सबूत, अभिनंदन की रिहाई के लिए इमरान खान को दी बधाई

दिग्विजय सिंह ने मोदी सरकार से मांगे एयर स्ट्राइक के सबूत, अभिनंदन की रिहाई के लिए इमरान खान को दी बधाई

Highlightsपाकिस्तान के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के ठिकाने में एयर स्ट्राइक की पुष्टि तीनों सेना के प्रमुख ने की है। जैश ने 14 फरवरी को कश्मीर के पुलवामा में भारतीय सुरक्षाबलों के काफिले पर हुए हमले की जिम्मेदारी ली थी। इस आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ के 40 से जवान शहीद हो गए थे।

कांग्रेस के महासचिव दिग्विजय सिंह ने नरेन्द्र मोदी की सरकार से 26 फरवरी को पाकिस्तान के जैश के आतंकी ठिकानों पर किए गए एयर स्ट्राइक का सबूत मागां है। लोकमत न्यूज हिंदी के संवादाता के मुताबिक, दिग्विजय सिंह ने कहा है कि जिस तरह ओसामा बिन लादेन के मौत की सबूत अमेरिका ने दिए थे। ठीक उसी तरह केन्द्र सरकार को भी पाकिस्तान पर किए गए इस एयर स्ट्राइक के सबूत देने चाहिए। 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को झूठा बताते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा, पीएम मोदी पुलवामा हमले के बाद किए एयर स्ट्राइक को लेकर देश की जनता को गुमराह कर रहे हैं और वह देश की जनता को सच्चाई नहीं बता रहे हैं। 


विंग कमांडर अभिनंदन की वापसी को लेकर दिग्विजय सिंह ने कहा, मैं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को बधाई देता हूं। विंग कमांडर अभिनंदन को वापस छोड़कर उन्होंने साबित किया है कि वे एक अच्छे पड़ोसी हैं। 


दिग्विजय सिंह ने यह भी कहा, पाकिस्तान को अहंकार को छोड़कर आतंकवाद के खिलाफ कड़े कदम उठाने चाहिए। जब खुद अजहर मसूद, हाफिज सईद ने मुंबई हमने में उनका हाथ होना स्वीकारा तो फिर ऐसी क्या मजबूरी जो पाकिस्तान की सरकार उन पर कार्रवाई नहीं कर रही है? भारत सरकार इतने सबूत और प्रमाण दे चुकी है, पाक सरकार को तो मुंबई हमले के बाद ही इन्हें भारत सरकार को सौंप देना चाहिए था? 

तृणमूल का आरोप, हवाई हमले में हताहतों की 'संख्या बढ़ा चढ़ाकर' लीक कर रहे हैं बीजेपी के मंत्री

तृणमूल कांग्रेस ने शनिवार को आरोप लगाया कि भाजपा के मंत्री पाकिस्तान में हवाई हमले में हताहतों की संख्या के बारे में मीडिया में ''बढ़ा चढ़ाकर'' आंकड़े लीक कर रहे हैं। तृणमूल कांग्रेस ने यह भी दावा किया कि केंद्र सरकार द्वारा दिये गये किसी भी आंकड़े को 'गंभीरता' से नहीं लिया जा सकता है।

तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता डेरेक ओ ब्रायन ने ट्विटर पर कहा कि सुरक्षा बलों ने हमले में हताहतों की कुल संख्या के बारे कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है।


उन्होंने टीवी समाचार की खबरों के स्क्रीनशॉट के साथ ट्वीट किया, ''भारतीय वायुसेना लगातार कह रही है, 'कोई संख्या नहीं' तो फिर भाजपा के एक-दो मंत्री यह संख्या बढ़ा चढ़ाकर क्यों लीक कर रहे हैं? और दिल्ली की मीडिया इन आंकड़ों के जाल में फंस गयी। क्या कोई भी आंकड़ा जो यह सरकार देगी उस पर गंभीरता से भरोसा किया जा सकता है? पत्रकार? या दुष्प्रचार उर्फ सूत्रों के गुलाम?'' टीवी समाचार चैनलों पर सूत्रों के हवाले से हवाई हमले में जैश-ए-मोहम्मद के 200-300 आतंकवादियों के मारे जाने की बात कही जा रही है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सीमा पार जैश-ए-मोहम्मद के ठिकाने पर हवाई हमले के असर को लेकर सरकार से सबूत मांगे थे।

कैसे पाकिस्तना के कब्जे में गया विंग कमांडर अभिनंदन

अभिनंदन को पाकिस्तानी अधिकारियों ने 27 फरवरी को तब पकड़ लिया था जब उनका लड़ाकू विमान मिग-21 पाकिस्तानी लड़ाकू विमानों के साथ हवाई लड़ाई के दौरान नीचे गिर गया था। अपने विमान के गिरने से पहले अभिनंदन ने पाकिस्तानी वायुसेना के एफ-16 लड़ाकू विमान को मार गिराया था। अभिनंदन एक मार्च को रात 9 बजकर 25 मिनट पर भारत के बॉर्डर से आए।

जैश ने 14 फरवरी को कश्मीर के पुलवामा में भारतीय सुरक्षाबलों के काफिले पर हुए हमले की जिम्मेदारी ली थी। इस आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ के 40 से जवान शहीद हो गए थे। भारत ने 14 फरवरी को पुलवामा हमले के बाद यह हवाई हमला किया। भारत के तीनों सेना प्रमुख ने प्रेसवार्ता कर पाकिस्तान में बालाकोट के समीप जैश ए मोहम्मद के ठिकानों पर एयर स्ट्राइक की पुष्टि की है।

Web Title: Digvijay Singh ask modi govt proof of IAF air strike on JEM's balakot camp in pakistan

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे