विस्तारा एयरलाइन पर डीजीसीए ने लगाया 70 लाख का जुर्माना, नियमों का पालन न करने पर हुई कार्रवाई

By अंजली चौहान | Published: February 6, 2023 02:37 PM2023-02-06T14:37:55+5:302023-02-06T14:42:11+5:30

डीजीसीए ने एयर विस्तारा पर करीब 70 लाख का जुर्माना लगा दिया है। एयरलाइन पर आरोप है कि उसने नियमों की अनदेखी की है जिसके बाद ये कार्रवाई की गई है।

DGCA imposed a fine of 70 lakhs on Vistara airline action taken for non-compliance of rules | विस्तारा एयरलाइन पर डीजीसीए ने लगाया 70 लाख का जुर्माना, नियमों का पालन न करने पर हुई कार्रवाई

(photo credit: ANI twitter)

Highlightsएयर विस्तारा पर डीजीसीए ने लगाया 70 लाख का जुर्मानाएयर विस्तारा पर आरोप है कि उसने तय नियम का पालन नहीं कियाडीजीसीए ने पिछले साल अक्टूबर में ये जुर्माना लगाया था।

नई दिल्ली: नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने एयर विस्तारा एयरलाइन कंपनी पर बड़ी कार्रवाई की है। डीजीसीए ने एयर विस्तारा पर करीब 70 लाख का जुर्माना लगा दिया है। डीजीसीए ने एयरलाइन पर ये जुर्माना देश के पूर्वोत्तर क्षेत्रों में अनिवार्य उड़ानों की न्यूनतम संख्या का संचालन नहीं करने के संबंध में लगाया है। डीजीसीए के अनुसार, विस्तारा ने जुर्माने का भुगतान कर दिया है। 

पिछले साल लगाया गया था जुर्माना

गौरतलब है कि डीजीसीए ने पिछले साल अक्टूबर में एयरलाइन की तरफ से नियमों की अनदेखी करने के लिए जुर्माना लगाया गया था। दरअसल, एयरलाइन कंपनियों को हर क्षेत्र में न्यूनतम उड़ानों के बारे में बताया जाता है। इस नियम को लेकर डीजीसीए काफी सख्स है। 

आपके बता दें कि इससे पहले डीजीसीए ने एयर इंडिया पर 30 लाख का जुर्माना लगाया था। एयर इंडिया पर ये जुर्माना फ्लाइट के अंदर महिला के साथ बदसलूकी करने के मामले में लगाया गया था। इसके साथ ही एयर इंडिया की निदेशक इन फ्लाइट सेवाओं पर तीन लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया था। 

Web Title: DGCA imposed a fine of 70 lakhs on Vistara airline action taken for non-compliance of rules

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे