निःशुल्क अनाज वितरण व हेल्थ चेकअप के साथ भक्त धूमधाम से मुंबई में मनायेंगे राधे माँ का जन्मदिवस

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 28, 2023 05:39 PM2023-02-28T17:39:53+5:302023-02-28T17:40:04+5:30

सुखमणि साहिब जी का पाठ का भी होगा आयोजन, माँ चिंतपूर्णी के दरबार से आयेगी दिव्य ज्योति

Devotees will celebrate Radhe Maa's birthday with great fanfare in Mumbai with free grain distribution and health checkup | निःशुल्क अनाज वितरण व हेल्थ चेकअप के साथ भक्त धूमधाम से मुंबई में मनायेंगे राधे माँ का जन्मदिवस

निःशुल्क अनाज वितरण व हेल्थ चेकअप के साथ भक्त धूमधाम से मुंबई में मनायेंगे राधे माँ का जन्मदिवस

नई दिल्ली: हर साल की तरह इस बार भी ममतामयी श्री राधे माँ का जन्मदिन कई प्रकार के सामाजिक व धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन करके इस साल मुंबई में मनाया जायेगा। इन कार्यक्रमों में कई जानी- मानी हस्तियाँ मौजूद रहेंगी। पूरे देश से भक्तगण राधे माँ को जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं।

दो दिवसीय कार्यक्रम में 2 मार्च को सुखमणि साहिब जी के पाठ का आयोजन राधे माँ के भवन में किया जायेगा। ममतामयी श्री राधे माँ के जन्मदिन के अवसर पर हर साल सुखमणि साहिब जी के पाठ का आयोजन किया जाता है।

राधे माँ के जन्मदिन के दिन माँ चिंतपूर्णी के दरबार से ज्योति को 2 हजार कि.मी. की यात्रा कर मंदिर के पुजारी श्री छिंदा पंडित जी दिव्य ज्योति माँ के दरबार से मुंबई लेकर आयेंगे। माँ चिंतपूर्णी का मंदिर हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में स्थित है। देवी को चिंताओं को दूर करने वाली माता के रूप में जाना जाता है। इस मंदिर में भी भक्त पूरे साल दर्शन करने के लिए जाते हैं।

3 मार्च को जरूरतमंदों के लिए ‘अनाज वितरण’ कार्यकम के साथ  लोगों को मुफ़्त अनाज, स्कूल बैग एवं पंखे का वितरण किया जाएगा। इसके साथ ही मेडिकल व हेल्थ चेकअप कैंप का आयोजन ओपल कन्वेंशन सेंटर, नई लिंक रोड़, बोरीवली (वेस्ट), मुंबई में किया जायेगा।

गौरतलब है कि समय-समय पर ममतामयी श्री राधे माँ जरूरतमंदों की आर्थिक मदद करती हैं। इस वर्ष कार्यक्रम का आयोजन श्री राधे माँ चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा मुंबई में किया जायेगा।

Web Title: Devotees will celebrate Radhe Maa's birthday with great fanfare in Mumbai with free grain distribution and health checkup

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Mumbaiमुंबई