तमान कोशिशों के बावजूद पाकिस्तान जम्मू कश्मीर की एक इंच जमीन नहीं ले सका: आजाद

By भाषा | Published: December 26, 2021 09:49 PM2021-12-26T21:49:50+5:302021-12-26T21:49:50+5:30

Despite all efforts, Pakistan could not take an inch of Jammu and Kashmir's land: Azad | तमान कोशिशों के बावजूद पाकिस्तान जम्मू कश्मीर की एक इंच जमीन नहीं ले सका: आजाद

तमान कोशिशों के बावजूद पाकिस्तान जम्मू कश्मीर की एक इंच जमीन नहीं ले सका: आजाद

जम्मू, 26 दिसंबर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आज़ाद ने रविवार को कहा कि तमाम कोशिशों के बावजूद पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर की एक इंच जमीन नहीं ले सका है। उन्होंने कहा कि सुरक्षाबल और केंद्रशासित प्रदेश के लोग पिछले तीन दशक से ज्यादा वक्त से पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद से लड़ रहे हैं।

जम्मू कश्मीर में अमन बहाली के लिए पाकिस्तान के साथ बातचीत शुरू करने की नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की मांग पर आज़ाद ने कहा कि वार्ता करने का फैसला भाजपा नीत केंद्र सरकार पर छोड़ देना चाहिए।

जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा के नज़दीक खौर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए आज़ाद ने कहा कि सरहदी इलाकों में रहनेवाले लोग भारतीय सीमाओं के निगहबान हैं और वे सुरक्षाबलों के साथ खड़े रहे हैं।

कांग्रेस नेता ने कहा, “ आपने बीते तीन दशकों में पाकिस्तान की गोलाबारी और गोलीबारी की वजह से बहुत कुछ सहन किया है। यह आपकी तीसरी पीढ़ी है जो बंदूकों की दहाड़ के बीच पैदा हुई है और पली-बढ़ी है। आपके खेत बेजान हैं, क्योंकि पाकिस्तान से (आतंकवादियों की) घुसपैठ रोकने के लिए बारूदी सुरंगें बिछाई गई हैं।”

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, “आपने पाकिस्तान की गोलीबारी व गोलाबारी की वजह से कई जानें, घर और रोजगार को खोया है। लेकिन मैं आपको बताना चाहता हूं कि तमाम कोशिशों के बावजूद पाकिस्तान हमारी एक इंच जमीन नहीं ले सका।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Despite all efforts, Pakistan could not take an inch of Jammu and Kashmir's land: Azad

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे