डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम ने पत्रकार और यूट्यूबर श्याम मीरा सिंह पर मानहानि का किया मुकदमा

By रुस्तम राणा | Published: December 29, 2023 02:52 PM2023-12-29T14:52:57+5:302023-12-29T14:55:15+5:30

पत्रकार श्याम मीरा सिंह ने 17 दिसंबर, 2023 को संबंधित वीडियो को "गुरमीत राम रहीम का दिलचस्प मामला" शीर्षक के साथ यूट्यूब पर अपलोड किया था।

Dera Sacha Sauda Chief Gurmeet Ram Rahim Sues Journalist & YouTuber Shyam Meera Singh For Defamation | डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम ने पत्रकार और यूट्यूबर श्याम मीरा सिंह पर मानहानि का किया मुकदमा

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम ने पत्रकार और यूट्यूबर श्याम मीरा सिंह पर मानहानि का किया मुकदमा

Highlightsमुकदमे में श्याम मीरा सिंह को यूट्यूब पर उनके द्वारा अपलोड किए गए वीडियो को हटाने का निर्देश देने की मांग की गई हैवीडियो में आरोप लगाया गया है कि राम रहीम ने अपने अनुयायियों को बेवकूफ बनाया हैपत्रकार ने 17 दिसंबर, 2023 को संबंधित वीडियो को "गुरमीत राम रहीम का दिलचस्प मामला" शीर्षक के साथ यूट्यूब पर अपलोड किया था

चंडीगढ़: डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम ने पत्रकार और यूट्यूबर श्याम मीरा सिंह पर मानहानि का मुकदमा किया है। दिल्ली हाईकोर्ट में राम रहीम के मुकदमे में श्याम मीरा सिंह को यूट्यूब पर उनके द्वारा अपलोड किए गए वीडियो को हटाने का निर्देश देने की मांग की गई है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि राम रहीम ने अपने अनुयायियों को बेवकूफ बनाया है।

पत्रकार ने 17 दिसंबर, 2023 को इस वीडियो को इस विवरण के साथ अपलोड किया था, "गुरमीत राम रहीम का दिलचस्प मामला: गुरमीत राम रहीम के आसपास के चौंकाने वाले खुलासों का अन्वेषण करें क्योंकि हम इस दिलचस्प कहानी में उतरते हैं कि कैसे उन्होंने अपने समर्पित अनुयायियों को चालाकी से धोखा दिया।"

पत्रकार ने आगे बताया कि गुरमीत राम रहीम सिंह इंसान जिन्हें एमएसजी के नाम से भी जाना जाता है, 1990 से भारतीय सामाजिक समूह डेरा सच्चा सौदा (डीएसएस) के प्रमुख हैं। विवरण में कहा गया है कि राम रहीम एक धार्मिक नेता, सामाजिक कार्यकर्ता, अभिनेता, गायक, लेखक, गीतकार, निर्देशक और संगीतकार हैं। इसमें कहा गया है कि 2017 में बलात्कार की सजा के अलावा, राम रहीम को पत्रकार राम चंदर छत्रपति की हत्या में शामिल होने का भी दोषी ठहराया गया था।

वीडियो के विवरण में लिखा है, "इस वीडियो में, हम विवादास्पद आध्यात्मिक नेता द्वारा अपनाई गई चालाकीपूर्ण रणनीति को उजागर करेंगे, जिसने अपने भक्तों को गुमराह किया।"

Web Title: Dera Sacha Sauda Chief Gurmeet Ram Rahim Sues Journalist & YouTuber Shyam Meera Singh For Defamation

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे