दिल्ली के सकल घरेलू उत्पाद में 5.6 प्रतिशत की कमी आने की आशंका: उपराज्यपाल

By भाषा | Published: March 8, 2021 01:10 PM2021-03-08T13:10:13+5:302021-03-08T13:10:13+5:30

Delhi's Gross Domestic Product expected to fall by 5.6 percent: Lieutenant Governor | दिल्ली के सकल घरेलू उत्पाद में 5.6 प्रतिशत की कमी आने की आशंका: उपराज्यपाल

दिल्ली के सकल घरेलू उत्पाद में 5.6 प्रतिशत की कमी आने की आशंका: उपराज्यपाल

नयी दिल्ली, आठ मार्च दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने सोमवार को कहा कि कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के कारण मौजूदा वित्त वर्ष में दिल्ली के सकल घरेलू उत्पाद में 5.6 प्रतिशत की कमी आने की आशंका है।

बैजल ने बजट सत्र के पहले दिन विधानसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना वायरस वैश्विक महामारी ने लोगों के सामने सबसे बड़ी चुनौती पैदा की, जिसके कारण पिछला साल अप्रत्याशित रहा और दिल्ली सरकार ने केंद्र के साथ मिलकर इस चुनौती का सामना किया।

उन्होंने कहा कि सरकार ने वैश्विक महामारी के कारण पैदा हुए संकट और लोगों की नौकरियां जाने की समस्या से निपटने के लिए विभिन्न कदम उठाए हैं।

उन्होंने वैश्विक महामारी से निपटने के लिए अस्पतालों में बिस्तरों की संख्या बढ़ाने, प्लाज्मा बैंक स्थापित करने और घर में पृथक-वास की सुविधा समेत दिल्ली सरकार के उठाए कदमों को रेखांकित किया।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Delhi's Gross Domestic Product expected to fall by 5.6 percent: Lieutenant Governor

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे