Delhi Violence: कपिल मिश्रा ने कहा- हिंसा भयानक और कई दिनों की तैयारी से हुई, इस बार नहीं मनाऊंगा होली 

By रामदीप मिश्रा | Published: March 2, 2020 09:33 AM2020-03-02T09:33:23+5:302020-03-02T09:33:23+5:30

Delhi Violence: बीते दिन गोकलपुरी और शिव विहार इलाके के नाले से चार और शव बरामद किए गए। हालांकि पुलिस के अनुसार यह स्पष्ट नहीं कि शवों का संबंध दंगों से है या नहीं। प्रशासन ने मौतों के आंकड़ों को जारी नहीं किया है। 

Delhi Violence: I will not celebrate Holi this year and will meet victims family says Kapil Mishra | Delhi Violence: कपिल मिश्रा ने कहा- हिंसा भयानक और कई दिनों की तैयारी से हुई, इस बार नहीं मनाऊंगा होली 

कपिल मिश्रा (फाइल फोटो)

Highlightsउत्तरपूर्व दिल्ली में हुई हिंसा के एक हफ्ते बाद स्थिति शांत पर तनावपूर्ण बनी हुई दिखाई दे रही है। इन इलाकों में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। कपिल मिश्रा ने कहा है कि वह दंगा पीड़ितों के परिवार से मिलेंगे और इस बार होली नहीं मनाएंगे। 

उत्तरपूर्व दिल्ली में हुई हिंसा के एक हफ्ते बाद स्थिति शांत पर तनावपूर्ण बनी हुई दिखाई दे रही है। इन इलाकों में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता कपिल मिश्रा पर हिंसा भड़काने के आरोप लगे और उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाने की लगातार मांग की जा रही है। इस बीच कपिल मिश्रा ने कहा है कि वह दंगा पीड़ितों के परिवार से मिलेंगे और इस बार होली नहीं मनाएंगे। 

बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर कहा, 'मैं दंगा पीड़ित परिवारों से मिल रहा हूं, हिंसा भयानक और कई दिनों की तैयारी से हुई दिखती है, साफ दिखता हैं पेट्रोल बम, एसिड, पत्थर, हथियार हफ्तों से इकट्ठे रखे थे, सुनियोजित हत्याएं हुई और संपत्तियां जलाई गईं, मैं इस बार होली नहीं मनाऊंगा, राहत और सहायता के काम में लगा रहूँगा।' 

बता दें कि आम आदमी पार्टी (आप) से पार्षद ताहिर हुसैन के छत पर भारी संख्या में पत्थर और पेट्रोल बम मिले थे। ताहिर हुसैन पर आईबी अफसर अंकित शर्मा की हत्या के आरोप लगे हैं और उनके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की गई है। आरोप लगने के बाद आप ने ताहिर को पार्टी से निलंबित कर दिया है। फिलहाल वह पुलिस की गिरफ्त से बाहर चल रहे हैं। उल्लेखनीय है कि बुधवार से अबतक खुफिया विभाग के कर्मचारी अंकित सहित कई दंगा पीड़ितों के शव नाले से बरामद किए गए हैं। 

मैं दंगा पीड़ित परिवारों से मिल रहा हूँ

हिंसा भयानक और कई दिनों की तैयारी से हुई दिखती है

साफ दिखता हैं पेट्रोल बम, एसिड, पत्थर, हथियार हफ़्तों से इकट्ठे रखे थे

सुनियोजित हत्याएं हुई और संपत्तियां जलाई गई

मैं इस बार होली नहीं मनाऊंगा

राहत और सहायता के काम में लगा रहूँगा

— Kapil Mishra (@KapilMishra_IND) March 2, 2020

 

इधर, बीते दिन गोकलपुरी और शिव विहार इलाके के नाले से चार और शव बरामद किए गए। हालांकि पुलिस के अनुसार यह स्पष्ट नहीं कि शवों का संबंध दंगों से है या नहीं। प्रशासन ने मौतों के आंकड़ों को अद्यतन नहीं किया है। 

उधर, उत्तर पूर्व दिल्ली के कुछ इलाकों में लोगों ने नकदी संकट की शिकायत की है क्योंकि दंगों के बाद से इलाके बैंक और एटीएम बंद पड़े हैं। दिल्ली पुलिस ने बताया कि उसने मामले में अबतक 254 प्राथमिकी दर्ज की है और 903 लोगों को हिरासत में लिया है या गिरफ्तार किया है। शस्त्र कानून के तहत 41 मामले दर्ज किए गए हैं। अधिकारी ने बताया कि गत तीन दिन में उत्तरपूर्वी दिल्ली में किसी अप्रिय घटना की कोई सूचना नहीं है।

पश्चिमी दिल्ली के विभिन्न इलाकों में रविवार को उस समय अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया जब हिंसा की झूठी खबर फैली। इसके चलते दिल्ली मेट्रों ने भी बिना कारण बताए सात स्टेशनों को बंद कर दिया। हालांकि, पुलिस ने तुरंत इसका खंडन किया और लोगों से संयम बनाए रखने की अपील की। 

Web Title: Delhi Violence: I will not celebrate Holi this year and will meet victims family says Kapil Mishra

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे