AIIMS: कूल्हे और पीठ के नीचे के हिस्से से एक दूसरे से जुड़े थे जुड़वां बच्चे, 24 घंटे की सर्जरी के बाद किया गया अलग

By भाषा | Published: May 24, 2020 05:45 AM2020-05-24T05:45:48+5:302020-05-24T05:45:48+5:30

एम्स के निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया ने सर्जरी की आवश्यकता को समझते हुए इसे तत्काल स्वीकृति प्रदान की। सर्जरी के दौरान कुल 64 स्वास्थ्य कर्मियों ने योगदान दिया।

Delhi: Twins separated after 24-hour surgery at AIIMS | AIIMS: कूल्हे और पीठ के नीचे के हिस्से से एक दूसरे से जुड़े थे जुड़वां बच्चे, 24 घंटे की सर्जरी के बाद किया गया अलग

दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) की इमारत। (फाइल फोटो)

Highlightsउत्तर प्रदेश के बदायूं जिले के शरीर से जुड़े जुड़वां बच्चों को दिल्ली के एम्स में 24 घंटे चली सर्जरी के बाद शनिवार को सफलतापूर्वक अलग कर दिया गया।दोनों बच्चे कूल्हे और पीठ के नीचे के हिस्से से एक दूसरे से जुड़े थे। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले के शरीर से जुड़े जुड़वां बच्चों को दिल्ली के एम्स में 24 घंटे चली सर्जरी के बाद शनिवार को सफलतापूर्वक अलग कर दिया गया।

दोनों बच्चे कूल्हे और पीठ के नीचे के हिस्से से एक दूसरे से जुड़े थे। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

सर्जरी शुक्रवार को सुबह साढ़े आठ बजे शुरू हुई और शनिवार को अपराह्न नौ बजे के बाद तक जारी रही।

एम्स के निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया ने सर्जरी की आवश्यकता को समझते हुए इसे तत्काल स्वीकृति प्रदान की। सर्जरी के दौरान कुल 64 स्वास्थ्य कर्मियों ने योगदान दिया।

Web Title: Delhi: Twins separated after 24-hour surgery at AIIMS

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे