क्या ताहिर हुसैन के घर में हुई थी IB अफसर अंकित शर्मा की हत्या, खून के सैंपल से होगा खुलासा

By पल्लवी कुमारी | Published: February 29, 2020 12:57 PM2020-02-29T12:57:55+5:302020-02-29T12:57:55+5:30

ताहिर हुसैन पर दिल्ली पुलिस ने IPC की धारा 302 (हत्या की सजा) के तहत एफआईआर दर्ज की है। ताहिर हुसैन पर इंटेलिजेंस ब्यूरो के अधिकारी अंकित शर्मा की हत्या का आरोप है।

Delhi Riots forensic team collects blood samples Tahir Hussain home and drain where IB Ankit’s body found | क्या ताहिर हुसैन के घर में हुई थी IB अफसर अंकित शर्मा की हत्या, खून के सैंपल से होगा खुलासा

क्या ताहिर हुसैन के घर में हुई थी IB अफसर अंकित शर्मा की हत्या, खून के सैंपल से होगा खुलासा

Highlightsटीम के कुछ लोगों ने चांद बाग के उस नाले का भी निरीक्षण किया, जहां से अंकित शर्मा की लाश बरामद हुई थी।दिल्ली हिंसा में अबतक 42 लोगों की मौत हो चुकी है और 630 लोग गिरफ्तार हैं।

इंटेलिजेंस ब्यूरो के अधिकारी अंकित शर्मा की हत्या की जांच के लिए नेहरू विहार वॉर्ड के पार्षद ताहिर हुसैन के घर और फैक्ट्री पर क्राइम ब्रांच की स्पेशल इनवेस्टिगेशन टीम (SIT) ने मुआयना किया। 28 फरवरी को एसआईटी के साथ जांच के लिए फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी की एक टीम भी गई थी। अफसरों ने घर और फैक्ट्री की हर एक दीवार और कोने-कोने का  निरीक्षण किया था। फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी की टीम ने बिल्डिंग की हर मंजिल से सैंपल उठाए हैं। 

अगर ताहिर के घर के आसपास हुई होगी हत्या तो खून के सैंपल जरूर मिलेंगे:  फोरेंसिक टीम

आईबी अफसर के पिता ने दावा किया है कि अंकित की हत्या ताहिर हुसैन के घर में ही की गई थी। उन्होंने कहा है कि अंकित को ताहिर घर की बिल्डिंग के भीतर खींचा गया था। एफआईआर में अंकित के पिता के दावों के बाद ही एसआईटी की टीम ने बिल्डिंग से सैंपल लेना शुरू किया। फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी के मुताबिक अगर ताहिर के घर और फैक्ट्री के आस-पास भी अंकित की हत्या हुई होगी तो वहां खून के सैंपल जरूर मिलेंगे। अंकित की हत्या में हत्या में चाकू और कुल्हाड़ी जैसे धारदार हत्यारों का इस्तेमाल होने की बात सामने आई है। इससे जाहिर है कि जिस जगह पर हत्या को अंजाम दिया गया होगा, वहां पर खून के सैंपल जरूर मिलेंगे। 

ताहिर हुसैन के घर से  पत्थर, पेट्रोल बम मिले थे

टीम के कुछ लोगों ने चांद बाग के उस नाले का भी निरीक्षण किया, जहां से अंकित की लाश बरामद हुई थी। फिलहाल ताहिर हुसैन फरार है।  पुलिस की कई टीमें ताहिर की तलाश में जुट गई हैं। ताहिर हुसैन पर दिल्ली पुलिस ने  IPC की धारा 302 (हत्या की सजा) के तहत एफआईआर दर्ज की है। ताहिर हुसैन के घर पर पत्थर, पेट्रोल बम मिले थे, जिसके बाद कल रात उन पर दयालपुर पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज हुई है। हत्या का आरोप लगने के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) ने ताहिर हुसैन को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है। 

ताहिर ने वीडियो जारी कर खुद को बताया था निर्दोष 

ताहिर हुसैन ने दावा किया है कि ये आरोप गलत है। जिस वक्त ये सारी घटना हुई वह अपने घर से निकल कर किसी रिश्तेदार के यहां चल गया था। आप के पार्षद ताहिर हुसैन ने अपने एक रिश्तेदार के घर से वीडियो जारी कर अपने आप को निर्दोष बताया है। दयालपुर पुलिस स्टेशन में  IPC की धारा 302 (हत्या की सजा) के तहत ताहिर पर एफआईआर दर्ज है। 

26 फरवरी को चांद बाग इलाके में अंकित शर्मा का नाले में मिला शव

आईबी के कर्मचारी अंकित शर्मा उत्तर पूर्व दिल्ली के दंगाग्रस्त चांद बाग इलाके में बुधवार ( 26 फरवरी) को एक नाले में मृत मिले। वह इसी इलाके में रहते थे। अंकित शर्मा के परिवार में उनके माता-पिता, एक भाई और एक बहन हैं। अंकित शर्मा 2017 में आईबी में भर्ती हुए थे। अधिकारियों ने बताया कि 26 वर्षीय अंकित शर्मा मंगलवार से लापता थे। अंकित के पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि उनकी हत्या किसी धारधार हथियार से गोदकर हुई है। 

Web Title: Delhi Riots forensic team collects blood samples Tahir Hussain home and drain where IB Ankit’s body found

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे