नोएडा-गाजियाबाद के बाद दिल्ली के प्राइवेट स्कूल में एक छात्र और शिक्षक मिले कोरोना संक्रमित, साथी छात्रों को घर भेजा गया

By विनीत कुमार | Published: April 14, 2022 01:14 PM2022-04-14T13:14:11+5:302022-04-14T13:31:26+5:30

दिल्ली के एक स्कूल में कोरोना का मामला सामने आया है। एक बच्चा और शिक्षक कोविड संक्रमित मिले हैं। इसके बाद बच्चे के साथ कक्षा में पढ़ने वाले अन्य छात्रों को घर भेज दिया गया है।

Delhi private school student and reacher test corona positive, after noida ghaziabad | नोएडा-गाजियाबाद के बाद दिल्ली के प्राइवेट स्कूल में एक छात्र और शिक्षक मिले कोरोना संक्रमित, साथी छात्रों को घर भेजा गया

दिल्ली के स्कूल में छात्र और टीचर मिले कोरोना संक्रमित (फाइल फोटो)

Highlightsदिल्ली के स्कूल में एक छात्र और टीचर कोरोना संक्रमित मिले हैं।इससे पहले नोएडा और गाजियाबाद की कुछ स्कूलों में भी बच्चों के संक्रमित होने की खबरें आई थी।दिल्ली में कल कोरोना के 299 मामले सामने आए थे, यहां लगातार केस बढ़ रहे हैं।

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के एक निजी स्कूल में एक छात्र और शिक्षक कोरोना संक्रमित मिले हैं। सामने आई जानकारी के अनुसार कोरोना की पुष्टि होने के बाद संक्रमित मिले छात्र के कुछ सहपाठियों को कुछ दिनों के लिए छुट्टी पर भेजा गया है। हाल के दिनों में दिल्ली में किसी स्कूल में कोरोना का यह पहला मामला है। इससे पहले दिल्ली से सटे नोएडा और गाजियाबाद के कुछ स्कूलों में कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं।

बहरहाल, विधायक और सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने कहा, 'एक बच्चे और एक शिक्षक को कोविड संक्रमित पाया गया है। कक्षा के अन्य छात्रों को घर भेज दिया गया है। हम स्थिति पर करीब से नजर रख रहे हैं।'

दिल्ली में बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले

दिल्ली के स्कूल में कोरोना का मामला सामने आना इसलिए भी चिंतित कर देने वाला है क्योंकि राजधानी में पिछले दो दिनों में कोरोना के मामलों में तेजी देखी गई है। दिल्ली में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 299 नए मामले सामने आए और संक्रमण दर 2.49 प्रतिशत रही। 

दिल्ली में कोविड-19 संक्रमण दर एक सप्ताह में 0.5 प्रतिशत से बढ़कर 2.70 प्रतिशत हो गई है। दिल्ली में सामने आए 299 मामले सोमवार को आए 137 मामलों की तुलना में कहीं अधिक हैं। मंगलवार को स्वास्थ्य बुलेटिन जारी नहीं किया गया था। सोमवार को संक्रमण की दर 2.70 प्रतिशत रही थी, जो दो महीने में सबसे अधिक थी।

नोएडा-गाजियाबाद में बच्चों को चपेट में ले रहा कोरोना

पिछले कुछ दिनों में नोएडा, गाजियाबाद में पांच स्कूलों से 20 से ज्यादा छात्र कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। वहीं तीन शिक्षक भी कोरोना संक्रमित मिले थे। साथ ही नोएडा में पिछले 24 घंटे में 15 बच्चे कोविड संक्रमित मिले हैं। इन सभी की उम्र 18 साल से कम है। हालांकि ये बच्चे किसी स्कूल से नहीं हैं। नोएडा में पिछले 24 घंटे में ही 44 मामले मिले हैं। ऐसे में नोएडा प्रशासन इस बीच 68 सैंपल्स को जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेज रहा है।

Web Title: Delhi private school student and reacher test corona positive, after noida ghaziabad

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे