दिल्ली के प्राथमिक स्कूल फिर से खुलेंगे, हवा की गुणवत्ता को लेकर लगे ये प्रतिबंध हटेंगे

By मनाली रस्तोगी | Published: November 7, 2022 01:36 PM2022-11-07T13:36:22+5:302022-11-07T13:37:48+5:30

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने सोमवार को कहा कि दिल्ली सरकार के कर्मचारियों के लिए ‘घर से काम करने’ के आदेश को वापस लिया गया, सोमवार से सरकारी कार्यालय पूरी क्षमता के साथ पुन: खुले।

Delhi primary schools to reopen these curbs over air quality will be lifted | दिल्ली के प्राथमिक स्कूल फिर से खुलेंगे, हवा की गुणवत्ता को लेकर लगे ये प्रतिबंध हटेंगे

दिल्ली के प्राथमिक स्कूल फिर से खुलेंगे, हवा की गुणवत्ता को लेकर लगे ये प्रतिबंध हटेंगे

Highlightsदिल्ली के प्राथमिक स्कूल बुधवार (9 नवंबर) से फिर से खुलने वाले हैं।दिल्ली एक्यूआई के खराब से बदतर होने के कारण पिछले सप्ताह स्कूलों को बंद कर दिया गया था।माध्यमिक विद्यालय के छात्रों के लिए बाहरी गतिविधियों पर लगे प्रतिबंध भी बुधवार से हटा लिए जाएंगे।

नई दिल्ली: हवा की गुणवत्ता में मामूली सुधार के साथ दिल्ली के प्राथमिक स्कूल बुधवार (9 नवंबर) से फिर से खुलने वाले हैं। राष्ट्रीय राजधानी में एक्यूआई (वायु गुणवत्ता सूचकांक) के खराब से बदतर होने के कारण पिछले सप्ताह स्कूलों को बंद कर दिया गया था। माध्यमिक विद्यालय के छात्रों के लिए बाहरी गतिविधियों पर लगे प्रतिबंध भी बुधवार से हटा लिए जाएंगे। दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने सोमवार को यह जानकारी दी।

राय ने कहा कि दिल्ली में प्राथमिक विद्यालय बंद कर दिए गए और उनसे वरिष्ठ कक्षाओं की खुली गतिविधियों को रोक दिया गया। 9 नवंबर से प्राइमरी स्कूल खुलेंगे और खुली गतिविधियों पर लगी रोक हटाई जा रही है। राष्ट्रीय राजधानी में ट्रकों के प्रवेश पर प्रतिबंध आंशिक रूप से हटा लिया जाएगा और सरकारी कार्यालयों के लिए घर से काम करने के निर्देशों में संशोधन किया गया है।

हाईवे, सड़क, फ्लाईओवर, ओवरब्रिज, पाइपलाइन, बिजली पारेषण से संबंधित निर्माण कार्य पर लगी रोक हटा दी गई है। हालांकि, निजी तोड़फोड़ व निर्माण कार्य पर रोक जारी रहेगी। दिल्ली में बीएस III पेट्रोल वाहनों और बीएस IV डीजल वाहनों पर प्रतिबंध अभी भी जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि प्रतिबंध ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान के तीसरे चरण के तहत लगाया गया था; और यह कि इसे अभी तक नहीं उठाया जाएगा।

Web Title: Delhi primary schools to reopen these curbs over air quality will be lifted

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे