Delhi Pollution Update : सांसों पर "आपातकाल", एलजी ने केजरीवाल को मीटिंग के लिए बुलाया

By धीरज मिश्रा | Published: November 3, 2023 05:30 PM2023-11-03T17:30:22+5:302023-11-03T17:57:22+5:30

Delhi Pollution Update:दिल्ली अब गैस चेंबर का रूप ले चुकी है। दिल्ली में आगे किस तरह के हालात होंगे इन सब चीजों को देखते हुए दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने संज्ञान लिया है।

Delhi Pollution Update LG Vinay kumar saxena called cm arvind Kejriwal for meeting | Delhi Pollution Update : सांसों पर "आपातकाल", एलजी ने केजरीवाल को मीटिंग के लिए बुलाया

photo credit- twitter

Highlightsदिल्ली की जहरीली हवा पर एलजी ने लिया संज्ञान राजनिवास पर सीएम केजरीवाल और पर्यावरण मंत्री को बैठक के लिए बुलाया एलजी ने आज अपने दो कार्यक्रम रद्द करने की जानकारी दी

Delhi Pollution Update: राजधानी दिल्ली में कई जगहों पर एक्यूआई 800 को पार कर गया है। दिल्ली अब गैस चेंबर का रूप ले चुकी है। दिल्ली में आगे किस तरह के हालात होंगे इन सब चीजों को देखते हुए दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने संज्ञान लिया है।

उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पर्यावरण मंत्री गोपाल राय को राजनिवास पर शाम छह बजे एक बैठक में हिस्सा लेन के लिए कहा है। इस बैठक में आगे दिल्ली की प्रदूषण को किस तरह से कम करना है क्या अन्य उपाय किए जा सकते हैं। इस पर एलजी, सीएम और पर्यावरण मंत्री अपनी बात रखेंगे।

यहां जानकारी के लिए बताते चले कि सीएम चुनाव प्रचार के लिए मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ गए हुए हैं। 

एलजी ने दिल्लीवालों से की अपील

एलजी विनय कुमार सक्सेना ने दिल्ली के सभी लोगों से अपील की है कि वे जितना संभव हो सके घर के अंदर रहें। उन्होंने कहा कि जिन स्थानों पर एक्यूआई 800 को पार कर गया है। वहा खासतौर पर बच्चों और बुजुर्गों को खतरनाक परिवेश स्थितियों में न रखें। एलजी ने कहा कि मैंने योगमाया मंदिर और ख्वाजा निज़ामुद्दीन औलिया के उर्स में अपने सार्वजनिक कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं।

भाजपा ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर केजरीवाल पर कसा तंज 

भाजपा सांसद और पूर्व दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने दिल्ली सरकार पर निशाना साधा। तिवारी ने कहा सांस लेने में तकलीफ हो रही है। 

Web Title: Delhi Pollution Update LG Vinay kumar saxena called cm arvind Kejriwal for meeting

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे