देखें वीडियो: कांग्रेस नेता राहुल गांधी के घर पहुंची दिल्ली पुलिस, स्पेशल सीपी सागर प्रीत हुड्डा ने बताई वजह

By आजाद खान | Published: March 19, 2023 11:47 AM2023-03-19T11:47:06+5:302023-03-19T12:51:31+5:30

आपको बता दें कि स्पेशल सीपी सागर प्रीत हुड्डा के साथ कई और पुलिस वाले कांग्रेस नेता राहुल गांधी के घर पहुंचे है। वे कश्मीर के ‘यौन उत्पीड़न’ पीड़ितों के बारे में जानकारी लेने के लिए पहुंचे है जिनसे मिलने का दावा राहुल गांधी ने पूर्व में किया था।

Delhi Police reached Congress leader Rahul Gandhi house kashmir rape victims Special CP Sagar Preet Hooda told the reason Watch video | देखें वीडियो: कांग्रेस नेता राहुल गांधी के घर पहुंची दिल्ली पुलिस, स्पेशल सीपी सागर प्रीत हुड्डा ने बताई वजह

फोटो सोर्स: ANI

Highlightsकांग्रेस नेता राहुल गांधी के घर दिल्ली पुलिस पहुंची है। दिल्ली पुलिस कश्मीर के उन ‘यौन उत्पीड़न’ पीड़ितों के बारे में जानकारी लेने के लिए उनके घर पहुंची है। बता दें कि राहुल गांधी ने यह कहा था कि वे अपने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कई कश्मीर महिलाओं से मिले थे जिनका रेप हुआ है।

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के दिल्ली स्थित आवास पर दिल्ली पुलिस पहुंची है। मौके पर पहुंचे दिल्ली पुलिस के स्पेशल सीपी (कानून-व्यवस्था) सागर प्रीत हुड्डा का कहना है कि वे यहां राहुल गांधी से बात करने आए है। मामले में बोलते हुए सागर प्रीत हुड्डा ने बताया है कि वे ‘यौन उत्पीड़न’ पीड़ितों के बारे में जानकारी लेने के लिए कांग्रेस नेता के घर आए है। 

दरअसल, राहुल गांधी ने अपने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान यह दावा किया था कि कश्मीर में जब वे यात्रा कर रहे थे तो वे कई कई महिलाओं से मिले थे जिन लोगों ने कांग्रेस नेता से बताया था कि उनके साथ रेप हुआ है। ऐसे में पुलिस उनसे जानकारी लेने आई है ताकि पीड़तों को इंसाफ मिल सके, ऐसा पुलिस का कहना है। 

राहुल गांधी से पूर्व में दिल्ली पुलिस ने मांगा था विवरण

दिल्ली पुलिस ‘‘महिलाओं के यौन उत्पीड़न’’ के संबंध में कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान की गई टिप्पणी को लेकर उन्हें जारी नोटिस के सिलसिले में रविवार को यहां उनके आवास पहुंची है। अधिकारियों ने बताया कि विशेष पुलिस आयुक्त (कानून व्यवस्था) सागर प्रीत हुड्डा के नेतृत्व में पुलिस दल राहुल के 12 तुगलक लेन स्थित आवास पर पहुंचा है। 

दिल्ली पुलिस ने सोशल मीडिया पोस्ट का संज्ञान लेते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को एक प्रश्नावली भेजी थी और उनसे “यौन उत्पीड़न की शिकायत को लेकर संपर्क करने वाली महिलाओं के बारे में विवरण देने’’ को कहा था। पुलिस के मुताबिक, राहुल ने ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के श्रीनगर चरण के दौरान बयान दिया था, “मैंने सुना है कि महिलाओं का अब भी यौन उत्पीड़न हो रहा है।” अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने कांग्रेस नेता से इन पीड़ितों का विवरण देने को कहा था, ताकि उन्हें सुरक्षा मुहैया कराई जा सके। 

स्पेशल सीपी सागर प्रीत हुड्डा ने क्या कहा है

इस पर बोलते हुए स्पेशल सीपी सागर प्रीत हुड्डा ने कहा है कि यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने कहा था कि उनसे मिली महिलाओं ने यह दावा किया था कि उनके साथ रेप हुआ है और उन में से कुछ महिलाओं ने यह भी कहा था कि उनके जान-पहचान व रिश्तेदारों द्वारा रेप किया गया है। ऐसे में स्पेशल सीपी सागर प्रीत हुड्डा का कहना है कि यह काफी गंभीर मामला है और ऐसे में हम जानकारी लेकर पीड़ितों को इंसाफ दिलाने की कोशिश करेंगे। 

स्पेशल सीपी सागर प्रीत हुड्डा ने यह भी कहा है कि अगर रेप से पीड़ित महिलाएं दिल्ली या कहीं और की भी है तो हम कांग्रेस नेता से जानकारी लेकर इसकी जांच करेंगे और इस मामले में उन्हें इंसाफ दिलाया जाएगा। पुलिस का यह भी कहना है इन पीड़ितों में कोई नाबालिग भी हो सकती है, ऐसे में सभी जानकारी लेकर इसकी जांच की जाएगी। 

भाषा इनपुट के साथ
 

Web Title: Delhi Police reached Congress leader Rahul Gandhi house kashmir rape victims Special CP Sagar Preet Hooda told the reason Watch video

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे