Delhi Liquor Case: अरविंद केजरीवाल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए तैयार हुए ईडी की पेशी के लिए, पूछताछ के लिए मांगा 12 मार्च के बाद का समय

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: March 4, 2024 10:27 AM2024-03-04T10:27:59+5:302024-03-04T10:31:27+5:30

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 2021-22 दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले में कथित अनियमितताओं के संबंध में ईडी की पूछताछ के वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पूछताछ के लिए राजी हो गये हैं।

Delhi Liquor Case: Arvind Kejriwal ready for ED appearance through video conferencing, will give time for questioning after March 12 | Delhi Liquor Case: अरविंद केजरीवाल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए तैयार हुए ईडी की पेशी के लिए, पूछताछ के लिए मांगा 12 मार्च के बाद का समय

फाइल फोटो

Highlightsदिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शराब केस में ईडी की पूछताछ के तैयार हो गये हैंकेजरीवाल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ईडी की पूछताछ में शामिल होने के लिए राजी हुए हैंमुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ईडी को पूछताछ के लिए 12 मार्च के बाद का समय मांग रहे हैं

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 2021-22 दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले में कथित अनियमितताओं के संबंध में ईडी की पूछताछ के राजी हो गये हैं।

बताया जा रहा है कि सीएम केजरीवाल ईडी के सवालों का जवाब देने के लिए उसके दफ्तर नहीं जाएंगे और न ही अपने आवास पर ईडी अधिकारियों का आमने-सामने जवाब देगें। केजरीवाल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जांच में शमिल होने के लिए तैयार हुए हैं और वो भी वो ईडी को पूछताछ के लिए 12 मार्च के बाद का समय मांग रहे हैं।

समाचार वेबसाइट हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सोमवार को ईडी के सामने पेश होने के आठवें समन में शामिल नहीं हुए और इसके साथ उन्होंने ईडी को पत्र लिखकर 12 मार्च के बाद वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश होने की तारीख मांगी है।

इस संबंध में आप के एक नेता ने कहा, “मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ईडी को जवाब दिया। हालांकि समन गैरकानूनी है, फिर भी केजरीवाल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ईडी के सवालों का जवाब देने के लिए तैयार हैं। उन्होंने 12 मार्च के बाद की तारीख मांगी है।''

आप की ओर से मामले में दलील दी गई है कि अदालत यह तय करेगी कि केजरीवाल एजेंसी के सामने पेश होते हैं या नहीं। इसके साथ ही पार्टी ने ईडी के समन को भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर विपक्षी गठबंधन इंडिया और आप पर कथित दबाव से जोड़ा है।

मालूम हो कि अरविंद केजरीवाल ने बीते 2 नवंबर से ईडी के समन को अवैध और राजनीति से प्रेरित बताते हुए पेश होने से इनकार कर दिया था। उन्होंने पिछले हफ्ते कहा था कि वह जांच एजेंसी के सामने केवल तभी पेश होंगे, जब दिल्ली की अदालत उन्हें ऐसा करने का आदेश देगी।

ईडी ने अरविंद केजरीवाल द्वारा बार-बार समन को टालने के खिलाफ 3 फरवरी को दिल्ली की राउज एवेन्यू अदालत का रुख किया था और अदालत से उन्हें पेश होने के लिए आदेश जारी करने की अपील की थी।

मामले में अदालत ने दिल्ली विधानसभा के बजट सत्र का हवाला देते हुए मुक्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 16 मार्च तक मामले में व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होने से छूट दे दी थी।

वहीं बीजेपी नेता हरीश खुराना ने कहा कि केजरीवाल जांच और पूछताछ से बचने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा, “अगर वह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ईडी के सामने पेश होने के लिए तैयार हैं, तो वह आज सोमवार को उसके सामने क्यों पेश नहीं हो सकते? वह सिर्फ जांच से बचने की कोशिश कर रहे हैं, जो मामले में उनकी संलिप्तता का स्पष्ट सबूत है।”

Web Title: Delhi Liquor Case: Arvind Kejriwal ready for ED appearance through video conferencing, will give time for questioning after March 12

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे