Delhi Govt 17,000 entrepreneurs for classroom interactions | दिल्ली सरकार की पहल, छात्रों को उद्यमशीलता का पाठ पढ़ाएंगे 17,000 उद्यमी
Manish Sisodia (File Photo)

Highlightsमनीष सिसोदिया ने दिल्ली सचिवालय में उद्यमिता की सोच से जुड़े पाठ्यक्रम की समीक्षा बैठक की। मंत्री ने टीम को निर्देश दिया कि विद्यार्थियों के साथ उद्यमिता मनोदशा पाठ्यक्रम पर चर्चा करने के लिए 17,000 उद्यमियों को सहभागी बनाया जाए।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मंगलवार को कहा कि दिल्ली सरकार 17,000 उद्यमियों को सरकारी स्कूलों में छात्रों के बीच उद्यमशीलता की संस्कृति विकसित करने के लिए तैनात करेगी। सिसोदिया ने दिल्ली सचिवालय में उद्यमिता की सोच से जुड़े पाठ्यक्रम की समीक्षा बैठक की।

एक आधिकारिक बयान में कहा गया, ‘‘ मंत्री ने टीम को निर्देश दिया कि विद्यार्थियों के साथ उद्यमिता मनोदशा पाठ्यक्रम पर चर्चा करने के लिए 17,000 उद्यमियों को सहभागी बनाया जाए।’’ पिछले साल 4,000 उद्यमियों ने 3.10 लाख छात्रों के साथ बातचीत की थी और उद्यमियों के रूप में अपनी यात्रा पर उनके साथ चर्चा की थी। 

दिल्ली खाद्य मंत्री ने घर तक राशन पहुंचाने की योजना को लागू करने का दिया निर्देश

दिल्ली के खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने लोगों के घर तक राशन पहुंचाने की योजना पर अपडेट के लिए मंगलवार को विभाग के अधिकारियों से मुलाकात की और उन्हें बिना किसी देरी के इसे लागू करने के लिए कहा। दिल्ली सरकार के एक बयान में कहा गया कि खाद्य और आपूर्ति आयुक्त ने हुसैन को बताया कि परियोजना के लिए एक कार्य योजना तैयार की जा रही है और जल्द ही परिणाम दिखाई देंगे।

उसमें कहा गया, ‘‘मंत्री ने खाद्य एवं आपूर्ति आयुक्त को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि योजना के कार्यान्वयन में और देरी न हो, जो गरीबों और जरूरतमंदों को राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम, 2013 के तहत उनके दरवाजे तक राशन पहुंचाने में मदद करने में एक बहुत बड़ा कदम होगा।’’

उन्होंने बताया कि घर तक राशन पहुंचाने की सुविधाएं दिल्ली सरकार की शीर्ष प्राथमिकताओं में से एक है और जल्द ही यह पूरा होने वाला है।

Web Title: Delhi Govt 17,000 entrepreneurs for classroom interactions
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे