दिल्ली सरकार ने पर्यटकों की मदद के लिये ऐप विकसित किया

By भाषा | Published: August 9, 2021 04:46 PM2021-08-09T16:46:23+5:302021-08-09T16:46:23+5:30

Delhi government develops app to help tourists | दिल्ली सरकार ने पर्यटकों की मदद के लिये ऐप विकसित किया

दिल्ली सरकार ने पर्यटकों की मदद के लिये ऐप विकसित किया

नयी दिल्ली, नौ अगस्त दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के सभी पर्यटन स्थलों की जानकारी मोबाइल के ऐप पर उलब्ध होगी, जिसे सरकार का पर्यटन विभाग विकसित कर रहा है ।

सिसोदिया ने कहा कि इस ऐप से पर्यटकों को सभी जरूरी जानकारी उपलब्ध होगी ।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘दिल्ली पर्यटन के आने वाले मोबाइल एप्लीकेशन की समीक्षा की । दिल्ली में पर्यटकों के यात्रा के अनुभवों को इस ऐप के माध्यम से बदल दिया जाएगा, और उन्हें एक क्लिक में सभी आवश्यक सेवाएं मिलेंगी ।

पर्यटन विभाग के एक अधिकारी के अनुसार मोबाइल ऐप में दिल्ली के पर्यटन स्थलों से जुड़ी जानकारी उपलब्ध होगी और इसके अलावा उसका एक संक्षिप्त इतिहास भी उपलब्ध होगा ।

उन्होंने कहा कि इस ऐप में घूमने वाले स्थानों समेत अन्य जानकारी भी उपलब्ध होगी ।

एक अधिकारी ने बताया, ‘‘पर्यटन से संबंधित जानकारी पर्यटकों के लिये एक ही स्थान पर उपलब्ध होगी । ऐतिहासिक स्थलों के अलावा इस ऐप में लोकप्रिय स्थानों जैसे बाजार, खाने पीने का स्थान और मैदान आदि की जानकारी उपलब्ध होगी । इसमें टिकटिंग प्रणाली के बारे में भी जानकारी मिलेगी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Delhi government develops app to help tourists

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे