दिल्ली: वित्तीय अनियमित्ता के आरोप में दो एनजीओ के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

By भाषा | Published: February 20, 2021 08:54 PM2021-02-20T20:54:44+5:302021-02-20T20:54:44+5:30

Delhi: FIR filed against two NGOs for financial irregularities | दिल्ली: वित्तीय अनियमित्ता के आरोप में दो एनजीओ के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

दिल्ली: वित्तीय अनियमित्ता के आरोप में दो एनजीओ के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

नयी दिल्ली, 20 फरवरी दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने वित्तीय अनियमित्ता के आरोप में दो गैर-सरकारी संगठनों (एनजीओ) के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

यह मामला बृहस्पतिवार को दर्ज किया गया था।

इससे पहले, इस महीने की शुरुआत में दक्षिण दिल्ली में दो एनजीओ के खिलाफ किशोर न्याय (बच्चों की देखभाल एवं संरक्षण) कानून के तहत मामला दर्ज किया गया था।

पुलिस के मुताबिक, राष्ट्रीय बाल संरक्षण अधिकार आयोग (एनसीपीसीआर) की शिकायत पर ‘‘उम्मीद अमन घर’’ और ‘‘खुशी रेनबॉ होम’’ के खिलाफ महरौली थाने में मामला दर्ज किया गया था। ये दक्षिण दिल्ली में हैं और इनकी स्थापना सेंटर फॉर इक्यूटी स्टडिज़ (सीएसई) ने की है।

सीएसई का संचालन न्यास सदस्य सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी हर्ष मंदर द्वारा किया जा रहा है।

पुलिस के मुताबिक, इन इकाइयों का अक्टूबर 2020 को एनसीपीसीआर टीमों ने निरीक्षण किया था जिसके बाद मामला दर्ज किया गया। इस मामले में जांच जारी है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Delhi: FIR filed against two NGOs for financial irregularities

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे