दिल्ली विधानसभा चुनावः टिकट न मिलने से नाराज AAP MLA सुरेंद्र सिंह ने छोड़ी पार्टी

By भाषा | Published: January 21, 2020 03:09 PM2020-01-21T15:09:38+5:302020-01-21T15:10:49+5:30

सिंह ने ट्वीट किया, ‘‘ आज, मैं बहुत दुखी हूं... आम आदमी पार्टी से इस्तीफा दे रहा हूं।’’ दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों पर आठ फरवरी को मतदान होगा और 11 फरवरी को मतगणना होनी है।

Delhi assembly elections: AAP MLA Surendra Singh left party after not getting ticket | दिल्ली विधानसभा चुनावः टिकट न मिलने से नाराज AAP MLA सुरेंद्र सिंह ने छोड़ी पार्टी

विधायक सुरेन्द्र सिंह ने मंगलवार को पार्टी छोड़ने का ऐलान कर दिया।

Highlightsपूर्व मंत्री जितेन्द्र सिंह तोमर का टिकट काट कर उनकी पत्नी प्रीति तोमर को नया उम्मीदवार बनाया है। इससे पहले पार्टी ने तोमर को त्रिनगर विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया था।

टिकट ना मिलने से नाराज आम आदमी पार्टी के विधायक सुरेन्द्र सिंह ने मंगलवार को पार्टी छोड़ने का ऐलान कर दिया।

सिंह ने ट्वीट किया, ‘‘ आज, मैं बहुत दुखी हूं... आम आदमी पार्टी से इस्तीफा दे रहा हूं।’’ दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों पर आठ फरवरी को मतदान होगा और 11 फरवरी को मतगणना होनी है। आम आदमी पार्टी ने त्रिनगर विधानसभा क्षेत्र से अपने पूर्व मंत्री जितेन्द्र सिंह तोमर का टिकट काट कर उनकी पत्नी प्रीति तोमर को नया उम्मीदवार बनाया है।

इससे पहले पार्टी ने तोमर को त्रिनगर विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया था। दिल्ली उच्च न्यायालय ने 2015 विधानसभा चुनाव में तोमर का निर्वाचन निरस्त कर दिया था। नामांकन पत्र में शैक्षणिक योग्यता के बारे में झूठी जानकारी देने पर उनका निर्वाचन रद्द किया गया।

दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री ने कहा, ‘‘ मैंने पार्टी से कहा कि मेरी पत्नी चुनाव लड़ेगी और पार्टी इस पर राजी हो गई है।’’ प्रीति तोमर ने सोमवार को ही नामंकन दाखिल कर दिया था। दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों पर आठ फरवरी को मतदान होगा और इसके नतीजे 11 फरवरी को घोषित किए जाएंगे।

भाजपा ने डीटीसी कार्यालय में लगी आग के पीछे आप की साजिश होने का आरोप लगाया

भाजपा ने सोमवार को डीटीसी कार्यालय में लगी आग के पीछे आप सरकार की ‘‘साजिश’’ होने का आरोप लगाया है। पार्टी प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने आरोप लगाया कि अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए यह मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की एक कोशिश हो सकती है।

सिविल लाइंस मेट्रो स्टेशन के नजदीक स्थित दिल्ली के परिवहन विभाग के कार्यालय में सोमवार की सुबह आग लग गई जिससे कई आवश्यक दस्तावेज जलकर नष्ट हो गये। अधिकारी ने बताया कि आग पर सुबह दस बजकर 20 मिनट पर काबू पाया जा सका। उन्होंने बताया कि इस घटना में कई आवश्यक दस्तावेज, फर्नीचर और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जल गये।

तिवारी ने ट्वीट किया ‘‘षड्यंत्र की बू.. साज़िश हो सकती है अरविंद केजरीवाल की अपनी नाकामियों को छुपाने की... मौत के तार लोगों की जान ले रहे हैं दिल्ली में और सरकारी दफ़्तर के अपने कच्चे चिट्ठे जला बच नहीं पाएँगे अब .. बताना जी क्यूँ एक भी बस नही ख़रीद पाए आज तक और अब दस्तावेज सब जला दिए??’’ आम आदमी पार्टी के खिलाफ बगावत करने वाले पूर्व विधायक कपिल मिश्रा ने तिवारी के बयान पर सहमति व्यक्त की है और परिवहन विभाग पर ‘‘सबसे भ्रष्ट’’ होने आरोप लगाया।

मिश्रा ने बाद में भाजपा का दामन थाम लिया। उन्हें अब मॉडल टाउन विधानसभा क्षेत्र से भाजपा ने मैदान में उतारा है। मिश्रा ने ट्वीट किया, ‘‘हारती हुई सरकार घोटालों के निशान मिटाने में लगी हैं। परिवहन विभाग केजरीवाल का सबसे भ्रष्ट विभाग रहा है।’’ कपिल मिश्रा ने कहा ‘‘फाइलों को जलाने की यह हताशा इस चुनाव में केजरीवाल की हार का पहला संकेत है।’’ भाजपा नेताओं के इन बयानों पर आप की प्रतिक्रिया अभी तक नहीं आयी है।

दिल्ली अग्निशमन सेवा के एक अधिकारी ने बताया कि आग लगने की सूचना सुबह आठ बजकर 38 मिनट पर मिली थी जिसके बाद दमकल की आठ गाड़ियों को घटनास्थल भेजा गया। उन्होंने बताया कि इस घटना में कोई भी हताहत नहीं हुआ है।

दिल्ली अग्निशमन सेवा के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि आग पहली मंजिल के सर्वर कक्ष से शुरू हुई और इसके बाद इमारत की उसी मंजिल पर स्थित आठ अन्य कक्षों तक फैल गई। उन्होंने बताया कि इसके बाद आग उसी इमारत की दूसरी मंजिल पर अन्य कमरे तक फैल गई।

उन्होंने बताया कि दमकल की कुल 26 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। अधिकारी ने बताया कि आग पर सुबह दस बजकर 20 मिनट पर काबू पाया जा सका। उन्होंने बताया कि इस घटना में कई आवश्यक दस्तावेज, फर्नीचर और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण क्षतिग्रस्त हो गये। उन्होंने बताया कि ऐसी आशंका है कि सर्वर कक्ष में विद्युत उपकरण में हुए शार्ट सर्किट से आग लगी। हालांकि आग लगने के असल कारण का पता नहीं चल सका है। 

Web Title: Delhi assembly elections: AAP MLA Surendra Singh left party after not getting ticket

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे