दिल्ली एयरपोर्ट पर कस्टम ने जब्त की 27 करोड़ की घड़ी, दुबई से लेकर आया था शख्स, रोलेक्स की पांच घड़िया भी लाया था साथ

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 6, 2022 08:44 PM2022-10-06T20:44:03+5:302022-10-06T20:44:03+5:30

दिल्ली में इंटरनेशनल हवाई अड्डे पर कस्टम अधिकारियों ने एक शख्स को पकड़ा। उसके पास से 28 करोड़ की सात घड़ियां जब्त की गई। इसमें से एक घड़ी की कीमत 27 करोड़ है।

Delhi airport customs officials seized watch of 17 crore along with 5 rolex watches | दिल्ली एयरपोर्ट पर कस्टम ने जब्त की 27 करोड़ की घड़ी, दुबई से लेकर आया था शख्स, रोलेक्स की पांच घड़िया भी लाया था साथ

दिल्ली एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों ने पकड़ी 27 करोड़ की घड़ी

Highlightsकस्टम विभाग ने दुबई से आए एक शख्स के पास से 7 महंगी घड़ियां बरामद दी।बरामद 7 घड़ियों में से एक की कीमत ही 27 करोड़ रुपये है।दुबई से आए शख्स के पास से डायमंड लगा ब्रेसलेट और एक आईफोन 14 प्रो भी जब्त किया गया।

नई दिल्ली: दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल (IGI) एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने दुबई से आए एक शख्स के पास से 7 महंगी घड़ियां बरामद की। इनकी कुल कीमत करीब 28 करोड़ है। जब्त घड़ियों में से एक जैकब एंड को. की एक घड़ी की ही कीमत 27 करोड़ रुपये थी। इस घड़ी को सोने से बनाया गया है और इसमें हीरे जरे गए हैं। 

इसके अलावा शख्स के पास से डायमंड लगा ब्रेसलेट और एक आईफोन 14 प्रो भी जब्त किया गया। सामने आई जानकारी के अनुसार घड़ियां और अन्य महंगे सामाना लेकर ये शख्स दुबई से आया था। उसके पास से 30 लाख से ज्यादा की कीमत की एक और घड़ी भी मिली। 

इसके अलावा रोलेक्स की 15 लाख से ज्यादा की तीन घड़ियां मिली। रोलेक्स की ही दो और घड़ियां भी जब्त की गई जिनकी कीमत 14 लाख से ज्यादा की है।

दिल्ली एयरपोर्ट सीमा शुल्क के आयुक्त जुबैर रियाज कामिली ने कहा, 'वाणिज्यिक या लक्जरी सामानों में, यह एक बार में आईजीआई हवाई अड्डे पर मूल्य के संदर्भ में सबसे बड़ी जब्ती है। मूल्य के संदर्भ में, यह एक तरह से लगभग 60 किलोग्राम सोना जब्त करने के बराबर है।'

पकड़ा गया यात्री इन सामानों की डिलीवरी करने दुबई से दिल्ली पहुंचा था। उसके पास से सामान से संबंधित किसी तरह के डॉक्यूमेंट नहीं मिले। इसलिए उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। जुबैर रियाज कामिली के अनुसार आरोपी का दुबई में महंगी घड़ियों का शोरूम है। आरोपी दिल्ली में एक हाई-प्रोफाइल क्लाइंट को डिलीवरी देने आया था जो गुजरात का रहने वाला है।

मुंबई हवाई अड्डे से 100 करोड़ रुपये से अधिक की हेरोइन जब्त

दूसरी ओर राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने मुंबई हवाई अड्डे से 100 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की 16 किलोग्राम हेरोइन जब्त की है और इस संबंध में एक यात्री तथा घाना की एक महिला को गिरफ्तार किया है।

अधिकारी ने बताया कि मामले में डीआरआई की कार्रवाई के तहत घाना की महिला को दिल्ली में एक होटल से गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि डीआरआई की मुंबई इकाई ने मंगलवार को छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पर जाल बिछाया था। उन्हें यह गुप्त सूचना मिली थी कि एक अफ्रीकी देश मालावी से कतर होते हुए मुंबई आ रहा एक यात्री देश में मादक पदार्थ की तस्करी की कोशिश कर रहा है।

Web Title: Delhi airport customs officials seized watch of 17 crore along with 5 rolex watches

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे