Delhi Air Pollution: "पुलिस आपके पास है, क्यों नहीं बंद कराये पटाखे", मंत्री गोपाल राय ने भाजपा के आरोपों पर किया हमला

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: November 14, 2023 11:52 AM2023-11-14T11:52:39+5:302023-11-14T11:55:15+5:30

दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय ने भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि दिल्ली पुलिस आपके पास है क्यों नहीं पटाखों पर पुलिस ने सख्ती की। सुप्रीम कोर्ट ने पटाखों पर प्रतिबंध लगाया था फिर भी छोड़े गये। कौन विफल रहा इसके लिए? इसका मतलब यह है कि आप चाहते थे कि दिल्ली में पटाखे फटें।

Delhi Air Pollution: "Police is with you, why don't you stop the firecrackers", Gopal Rai attacks BJP's allegations | Delhi Air Pollution: "पुलिस आपके पास है, क्यों नहीं बंद कराये पटाखे", मंत्री गोपाल राय ने भाजपा के आरोपों पर किया हमला

फाइल फोटो

Highlightsदिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय ने भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि पटाखे आपके कारण छुटे उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस आपके पास है क्यों नहीं पटाखों पर पुलिस ने सख्ती कीसुप्रीम कोर्ट के बैन के बावजूद छुटे पटाखे, साफ है कि भाजपा नेता चाहते थे कि पटाखे छोड़े जाएं

नई दिल्ली: देश की राजधानी में सत्ता का संचालन कर रही आम आदमी पार्टी की सरकार ने विपक्षी दल भाजपा के उन आरोपों पर तीखा पलटवार किया है, जिसमें भाजपा ने आप सरकार पर दीवाली की रात पटाखों पर रोक लगाने में असफल होने की बात कही है।

इस संबंध में दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि भाजपा नेताओं का यह आरोप बिल्कुल गलत और अस्वीकार्य है कि दिल्ली सरकार ने दिवाली पर पटाखे फोड़ने को बढ़ावा दिया, जिसके कारण शहर का प्रदूषण खतरनाक स्तर तक बढ़ गया है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक मंत्री गोपाल राय ने कहा, "भाजपा केवल आरोप लगाना जानती है और उसे केवल अपनी गलतियों को छिपाना आता है। मैंने हाल ही में कई भाजपा नेताओं के बयान सुने हैं और वे सभी अलग-अलग तरीकों से अपने बयानों को दबाने की कोशिश कर रहे हैं।"

उन्होंने आगे कहा, "क्या कल भी कोई त्योहार था जो कल भी पटाखे फोड़े गए? आखिर कहां से आये ये पटाखे? भाजपा के नेता ने कहा कि आप सरकार पटाखे रोकने में विफल रही। अरे दिल्ली पुलिस आपके पास है। सुप्रीम कोर्ट ने पटाखों पर प्रतिबंध लगाया था। उत्तर प्रदेश और हरियाणा की पुलिस भी आपके हाथ में है, फिर कौन विफल रहा? इसका मतलब है कि आप चाहते थे कि पटाखे फटें।“

मंत्री गोपाल राय ने कहा, "दिवाली के बाद हवा की गति धीमी होने की उम्मीद थी और इसके कारण धुंध की स्थिति पैदा हुई है। कल भी पटाखे फोड़े जाने के बाद प्रदूषण का स्तर कल की तुलना में आज बढ़ गया है। दिल्ली में निजी वाहनों पर प्रतिबंध आगे भी जारी रहेगा।"

उन्होंने कहा, "हमने कल ही तय किया था कि ग्रेप-4 के नियम अभी भी लागू रहेंगे। पानी छिड़काव का अभियान आज दोपहर 12 बजे शुरू होगा। धूल के कणों को रोकना होगा। वाहनों पर प्रतिबंध अभी जारी रहेगा।"

मालूम हो कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कुछ हिस्सों में हवा की गुणवत्ता मंगलवार सुबह भी 'गंभीर' श्रेणी में बनी रही, क्योंकि शहर में एक बार फिर धुंध छा गई और उसके कारण दृश्यता में भारी कमी आ गई।

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के अनुसार मंगलवार की सुबह 9 बजे दिल्ली में एक्यूआई 361 दर्ज किया गया, जिसे 'गंभीर' माना जाता है।

Web Title: Delhi Air Pollution: "Police is with you, why don't you stop the firecrackers", Gopal Rai attacks BJP's allegations

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे