दोपहर दो बजे तक के समाचार: दिल्ली हिंसा में मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 22, सोनिया गांधी ने हिंसा को प्री-प्लॉन्ड बताकर अमित शाह से मांगा इस्तीफा

By भाषा | Published: February 26, 2020 03:08 PM2020-02-26T15:08:15+5:302020-02-26T15:08:15+5:30

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली के विभिन्न हिस्सों में हिंसा को लेकर तमाम प्रयासों के बावजूद पुलिस स्थिति संभाल नहीं पा रही है और अब सेना को बुलाया जाना चाहिए।

Death toll in Delhi violence rises to 22, Sonia Gandhi demands resignation from Amit Shah | दोपहर दो बजे तक के समाचार: दिल्ली हिंसा में मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 22, सोनिया गांधी ने हिंसा को प्री-प्लॉन्ड बताकर अमित शाह से मांगा इस्तीफा

कांग्रेस ने अमित शाह से इस्तीफा मांगा

Highlightsकांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हिंसा को लेकर बुधवार को गृह मंत्री अमित शाह को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि उन्हें तत्काल इस्तीफा देना चाहिए।दिल्ली हिंसा में मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर बुधवार को 22 पर पहुंच गई है।

बुधवार को दोपहर दो बजे तक ‘भाषा’ की विभिन्न फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं-

 न्यायालय लीड हिंसा दिल्ली हिंसा : उच्चतम न्यायालय ने पुलिस को फटकार लगाई नयी दिल्ली : उच्चतम न्यायालय ने दिल्ली में झड़पों के लिए बुधवार को पुलिस को फटकार लगाई और राष्ट्रीय राजधानी में हिंसा की घटनाओं को दुर्भाग्यपूर्ण बताया लेकिन उनसे संबंधित याचिकाओं पर सुनवाई करने से इनकार कर दिया।

दिल्ली अदालत हिंसा लीड प्राथमिकी अदालत ने एसजी से कहा: पुलिस को भाजपा के तीन नेताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की सलाह दें नयी दिल्ली : दिल्ली उच्च न्यायालय ने बुधवार को सॉलिसीटर जनरल तुषार मेहता से कहा कि वे पुलिस आयुक्त को भाजपा के तीन नेताओं द्वारा कथित तौर पर नफरत फैलाने वाले भाषण देने के संबंध में प्राथमिकी दर्ज करने की सलाह दें।

दिल्ली हिंसा अधिकारी आईबी कर्मचारी दंगाग्रस्त चांद बाग इलाके में मृत पाया गया नयी दिल्ली : खुफिया ब्यूरो का एक कर्मचारी दिल्ली के दंगा ग्रस्त इलाके चांद बाग में बुधवार को मृत पाया गया ।

दिल्ली हिंसा पीड़ित पुलिस दिल्ली हिंसा: पुलिस ने अस्पतालों में तैनात पुलिस अधिकारियों के फोन नंबर साझा किए नयी दिल्ली : दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी के उत्तर पूर्वी हिस्से में हुई सांप्रदायिक हिंसा में घायल लोगों के बारे जानकारी हासिल करने के इच्छुक लोगों के लिए कुछ पुलिस कर्मियों के संपर्क नंबर साझा किए हैं ।

दालत दिल्ली लीड हिंसा दिल्ली हिंसा : अदालत ने पुलिस को दिया घायलों का उपचार सुनिश्चित करने का आदेश नयी दिल्ली : दिल्ली उच्च न्यायालय ने आधी रात को सुनवाई कर पुलिस को, संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को लेकर पूर्वोत्तर दिल्ली में हुई सांप्रदायिक हिंसा में घायल हुए लोगों को सुरक्षित निकाल कर सरकारी अस्पतालों में ले जाने और उनका तत्काल उपचार सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

दिल्ली हिंसा केजरीवाल स्थिति अब भी चिंताजनक, सेना बुलाई जानी चाहिए : केजरीवाल नयी दिल्ली : मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली के विभिन्न हिस्सों में हिंसा को लेकर तमाम प्रयासों के बावजूद पुलिस स्थिति संभाल नहीं पा रही है और अब सेना को बुलाया जाना चाहिए।

 कांग्रेस हिंसा सोनिया गृह मंत्री अमित शाह इस्तीफा दें : सोनिया नयी दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हिंसा को लेकर बुधवार को गृह मंत्री अमित शाह को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि उन्हें तत्काल इस्तीफा देना चाहिए।

 दिल्ली हिंसा लीड मृतक उत्तरपूर्वी दिल्ली हिंसा : मृतकों की संख्या बढ़कर 22 हुई नयी दिल्ली : उत्तर पूर्वी दिल्ली में संशोधित नागरिकता कानून को लेकर भड़की साम्प्रदायिक हिंसा में मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर बुधवार को 22 पर पहुंच गई है।

 दिल्ली हिंसा शिवसेना दिल्ली में हिंसा ने सिख विरोधी दंगों के जख्म हरे कर दिए: शिवसेना मुम्बई : शिवसेना ने दिल्ली की इस भयावह स्थिति को एक डरावनी फिल्म करार देते हुए कहा कि इसने 1984 सिख विरोधी दंगों के जख्मों को एक बार फिर ताजा कर दिया। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप जब ‘‘प्रेम का संदेश’’ देने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली पहुंचे तब उसकी सड़कों पर खून-खराबा मचा था और इससे पहले राष्ट्रीय राजधानी की कभी इतनी बदनाम नहीं हुई थी। वि4 : अमेरिका भारत हिंसा अमेरिकी सांसदों ने दिल्ली में हिंसा पर चिंता जताई वाशिंगटन : भारत की राजधानी दिल्ली में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को ले कर हुई हिंसा पर अमेरिकी सांसदों ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा के साथ ही मीडिया इन घटनाओं की भी खबरें दे रहा है।

अमेरिका भारत संबंध भारत के साथ रणनीतिक संबंधों को प्रगाढ़ करने पर केंद्रित थी ट्रंप की यात्रा : व्हाइट हाउस वाशिंगटन : व्हाइट हाउस ने मंगलवार को कहा कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा दोनों देशों के बीच रणनीतिक संबंधों को मजबूत करने पर केन्द्रित थी।

कोरोना वायरस मूडीज कोरोना वायरस ने महामारी का रूप लिया, तो वैश्विक मंदी का खतरा : मूडीज नयी दिल्ली : मूडीज एनालिटिक्स का मानना है कि यदि कोरोना वायरस एक महामारी का रूप लेता है तो वैश्विक अर्थव्यवस्था मंदी के घेरे में आ सकती है।

खेल भारत महिला संभावना न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में जीत की हैट्रिक लगाने उतरेगी भारतीय महिला टीम मेलबर्न : पहले दो मैचों में मौजूदा चैंपियन आस्ट्रेलिया और बांग्लादेश पर जीत से उत्साह से भरी भारतीय महिला क्रिकेट टीम गुरुवार को यहां न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के अपने अगले मैच में जीत की हैट्रिक पूरी करके सेमीफाइनल के करीब पहुंचने की कोशिश करेगी। 

Web Title: Death toll in Delhi violence rises to 22, Sonia Gandhi demands resignation from Amit Shah

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे