यादवपुर विश्वविद्यालय के अभियांत्रिकी एवं प्रौद्योगिकी संकाय के डीन ने इस्तीफा दिया

By भाषा | Published: December 29, 2020 06:55 PM2020-12-29T18:55:47+5:302020-12-29T18:55:47+5:30

Dean of Engineering and Technology Faculty of Yadavpur University resigns | यादवपुर विश्वविद्यालय के अभियांत्रिकी एवं प्रौद्योगिकी संकाय के डीन ने इस्तीफा दिया

यादवपुर विश्वविद्यालय के अभियांत्रिकी एवं प्रौद्योगिकी संकाय के डीन ने इस्तीफा दिया

कोलकाता, 29 दिसंबर यादवपुर विश्वविद्यालय के अभियांत्रिकी एवं प्रौद्योगिकी संकाय के डीन अमिताव दत्ता ने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

कुलपति सुरंजन दास को लिखे पत्र में दत्ता ने तत्काल प्रभाव से त्यागपत्र स्वीकार करने का आग्रह किया है और विश्वविद्यालय को अपनी क्षमता के अनुसार यथासंभव सहयोग देने की पेशकश की है।

दत्ता ने गत सात दिसंबर को ही डीन पद का कार्यभार संभाला था।

उन्होंने अपने पत्र में कहा, ‘‘कुछ व्यक्तिगत तथा स्वास्थ्य कारणों से मेरे लिए इस पद पर प्रभावी ढंग से काम जारी रखना कठिन हो रहा है।’’

दत्ता ने कहा, ‘‘इसलिए मैं अभियांत्रिकी एवं प्रौद्योगिकी संकाय के डीन पद से तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दे रहा हूं।’’

इस महीने के शुरू में विज्ञान के प्रोफेसर सुबीर मुखोपाध्याय ने अंतरिम डीन के पद से इस्तीफा दे दिया था और छात्रसंघ पर अनुचित व्यवहार का आरोप लगाया था।

संपर्क किए जाने पर कुलपति ने कहा कि वह एक बैठक में व्यस्त हैं।

वहीं, ऑल बंगाल यूनिवर्सिटी टीचर्स एसोसिएशन ने घटनाक्रम पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि यह अभूतपूर्व अराजक स्थिति है है जब एक के बाद एक डीन इस्तीफा दे रहा है और कुलपति तथा प्रति-कुलपति ने हाल में इस्तीफा देने की पेशकश की थी।

एसोसिएशन के नेता एवं वरिष्ठ प्रोफेसर गौतम मैती ने छात्रों के एक तबके पर आरोप लगाया कि वह सेमेस्टर परीक्षाओं तथा परिणाम के प्रकाशन की प्रक्रिया में अनुचित रूप से हस्तक्षेप कर रहा है तथा मामले में उचित प्रशासनिक कार्रवाई की जानी चाहिए।

पिछले सप्ताह अभियांत्रिकी एवं प्रौद्योगिकी संकाय के छात्रों के एक तबके ने कुलपति, प्रति-कुलपति तथा अन्य शीर्ष अधिकारियों का लगभग 12 घंटे तक घेराव किया था।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Dean of Engineering and Technology Faculty of Yadavpur University resigns

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे