दारुल उलूम ने जारी किया फतवा, कोरोना वायरस को छिपाना बताया अपराध

By स्वाति सिंह | Published: April 2, 2020 07:23 PM2020-04-02T19:23:26+5:302020-04-02T19:42:29+5:30

 स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार (02 अप्रैल) को ताजा जानाकारी देते हुए बताया कि कल से अब तक 328 नए केस सामने आए हैं, जबकि 12 नई मौतें दर्ज हुई हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के जॉइंट सेक्रेटरी लव अग्रवाल ने बताया कि देश में कोरोना से संक्रमित मामलों की कुल संख्या 1965 हो गई है।

Darul Uloom issued a fatwa, hiding the corona virus is a crime | दारुल उलूम ने जारी किया फतवा, कोरोना वायरस को छिपाना बताया अपराध

मंत्रालय के मुताबिक अच्छी खबर है कि इन संक्रमितों में से 151 लोग ठीक हो चुके हैं।

Highlightsलखनऊ में दारुल उलूम ने एक फतवा जारी किया हैकोरोना का टेस्ट और इलाज करवाना जरूरी और इस बीमारी को छुपाना अपराध बताया है।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में दारुल उलूम ने एक फतवा जारी किया है, जिसमे कोरोना का टेस्ट और इलाज करवाना जरूरी और इस बीमारी को छुपाना अपराध बताया गया है।

मुस्लिम धर्मगुरु मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने बृहस्पतिवार को कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण को छिपाना जायज नहीं है क्योंकि यह संक्रमित व्यक्ति और अन्य लोगों के जीवन को खतरे में डालता है।

दारुल उलूम फरंगी महली ने फतवा जारी कर कहा, " कोरोना वायरस की जद में आए लोगों को अपनी जांच और इलाज कराना चाहिए ।" उन्होंने कहा, "इसको छिपाना कतई जायज नहीं है। अगर लोग महामारी में अपना इलाज और जांच नहीं कराते हैं तो यह बिल्कुल गैर शरई काम है। " फरंगी महली ने कहा कि इस्लाम में एक इंसान की जान बचाना कई इंसानों की जान बचाने जैसा है।

 स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार (02 अप्रैल) को ताजा जानाकारी देते हुए बताया कि कल से अब तक 328 नए केस सामने आए हैं, जबकि 12 नई मौतें दर्ज हुई हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के जॉइंट सेक्रेटरी लव अग्रवाल ने बताया कि देश में कोरोना से संक्रमित मामलों की कुल संख्या 2006 हो गई है। वहीं, कोरोना से मरने वालों की संख्या 58 बताई है।

मंत्रालय के मुताबिक अच्छी खबर है कि इन संक्रमितों में से 151 लोग ठीक हो चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि मुबंई के धारावी में एक पॉजिटिव केस पाया गया है। वहां पर 300 फ्लैटों और 90 आस-पास शॉप है जिसे सील कर दिया है। उस पर्टिकुलर कॉलोनी में रह रहे परिवार और भवन के सभी निवासियों का सैंपल कलेक्शन चल रहा है,  प्रोटोकॉल के अनुसार कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की जा रही है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में गृह मंत्रालय की संयुक्त सचिव पुण्य सलिला श्रीवास्तव ने कहा कि 9000 तबलीगी जमात कार्यकर्ताओं और उनके कॉन्टैक्ट की पहचान की है, और सभी को क्वारंटाइन में रखा गया है। इन 9000 लोगों में से 1306 विदेशी हैं और बाकी भारतीय हैं।

Web Title: Darul Uloom issued a fatwa, hiding the corona virus is a crime

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे