नवजोत सिंह सिद्धू संग पटियाला सेंट्रल जेल में एक बैरक में सजा काट रहे हैं दलेर मेहंदी, मानव तस्करी मामले में सिंगर को हुई जेल

By मनाली रस्तोगी | Published: July 16, 2022 05:08 PM2022-07-16T17:08:13+5:302022-07-16T18:23:05+5:30

पंजाबी पॉप गायक दलेर मेहंदी को पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के साथ पटियाला सेंट्रल जेल में उसी बैरक में रखा गया है। पंजाब की पटियाला सेंट्रल जेल में मेहंदी और सिद्धू के साथ चार और 'वीआईपी' हैं।

Daler Mehndi, Navjot Singh Sidhu share same barrack in Punjab's Patiala Central Jail | नवजोत सिंह सिद्धू संग पटियाला सेंट्रल जेल में एक बैरक में सजा काट रहे हैं दलेर मेहंदी, मानव तस्करी मामले में सिंगर को हुई जेल

नवजोत सिंह सिद्धू संग पटियाला सेंट्रल जेल में एक बैरक में सजा काट रहे हैं दलेर मेहंदी, मानव तस्करी मामले में सिंगर को हुई जेल

Highlightsमेहंदी को बैरक नंबर 10 में रखा गया है, जहां सिद्धू भी सजा काट रहे हैं। बिक्रम सिंह मजीठिया, बलवंत सिंह राजोआना, संजय पोपली और चमकौर सिंह उसी बैरक में हैं। 

चंडीगढ़: मानव तस्करी के मामले में गुरुवार को जेल भेजे गए पंजाबी पॉप गायक दलेर मेहंदी को पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के साथ पटियाला सेंट्रल जेल में उसी बैरक में रखा गया है। पंजाब की पटियाला सेंट्रल जेल में मेहंदी और सिद्धू के साथ चार और 'वीआईपी' हैं। बिक्रम सिंह मजीठिया, बलवंत सिंह राजोआना, संजय पोपली और चमकौर सिंह उसी बैरक में हैं। 

दलेर महेंदी को लेकर गुरुवार को पटियाला जिला अदालत ने 2003 के मानव तस्करी मामले में 2018 में मिली दो साल की जेल की सजा को बरकरार रखा। टाइम्स नाउ की रिपोर्ट के अनुसार, जेल के एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि मेहंदी को बैरक नंबर 10 में रखा गया है, जहां सिद्धू भी सजा काट रहे हैं। मजीठिया को नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम के तहत बुक किया गया था और 24 फरवरी से वो जेल में बंद है। मजीठिया महेंदी और सिद्धू के पड़ोसी बैरक में बंद है।

समाचार एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट के अनुसार, मेहंदी और मजीठिया विशेष आहार पर नहीं हैं या घर का बना खाना नहीं खा रहे हैं, जबकि सिद्धू मेडिकल बोर्ड द्वारा निर्धारित विशेष आहार पर हैं। सिद्धू अपने उच्च फाइबर, कम वसा वाले आहार के हिस्से के रूप में ज्यादातर फलों और सब्जियों का सेवन करते हैं। भोजन मक्खन, देसी घी या किसी अन्य संतृप्त वसायुक्त तेल के बिना तैयार किया जाता है। मई में सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को 1988 के रोड रेज की घटना के लिए एक साल जेल की सजा सुनाई, जिसमें 65 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई थी। 

मामले में शीर्ष अदालत द्वारा एक साल के सश्रम कारावास की सजा सुनाए जाने के एक दिन बाद, सिद्धू ने 20 मई को पटियाला की एक अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया। जब से आम आदमी पार्टी (आप) सरकार ने राज्य भर में वीआईपी कैदियों के लिए जेलों में विशेष प्रकोष्ठों को समाप्त कर दिया है, सभी हाई-प्रोफाइल कैदियों को सामान्य बैरक में सीमित कर दिया गया है। 

Web Title: Daler Mehndi, Navjot Singh Sidhu share same barrack in Punjab's Patiala Central Jail

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे