Cyclone Nisarga effect: Thunderstorm, rainfall warning for several Uttar Pradesh districts | Cyclone Nisarga Effect: उत्तर प्रदेश के कई जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश की चेतावनी
मौसम विभाग ने चक्रवात निसर्ग के कारण उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश की आशंका जताई है। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Highlightsचक्रवाती तूफान निसर्ग ने महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के अलीबाग में दस्तक दे दी है।मौसम विभाग ने कहा कि यूपी के लगभग 20 जिलों में आंधी के साथ बारिश की आशंका है। उत्तर प्रदेश के अलावा उत्तराखंड, हरियाणा और राजस्थान में भी बारिश हो सकती है।

चक्रवाती तूफान निसर्ग ने महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के अलीबाग में दस्तक दे दी है और तेज हवा के साथ बारिश हो रही है। तूफान निसर्ग से महाराष्ट्र के ठाणे, रायगढ़ और पालघर जैसे तटीय जिले प्रभावित हैं। इसके अलावा गुजरात के वलसाड, नवसारी, सूरत, भावनगर और भरुच जिलों के अलावा केंद्र शासित प्रदेश दादरा एवं नागर हवेली और दमन एवं दीव में भी तूफान का प्रभाव देखा जा रहा है।

इस बीच भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने बुधवार को कहा कि उत्तर प्रदेश के लगभग 20 जिलों में आंधी या धूल भरी आंधी चलने की आशंका है। मौसम विभाग के अनुसार मध्य उत्तर प्रदेश में निसर्ग चक्रवात के प्रभाव के कारण प्रतिकूल मौसम का अनुभव होने की संभावना है।

मौसम विभाग ने बताया कि निसर्ग तूफान का असर उत्तर प्रदेश के कानपुर, जालौन, औरैया, उन्नाव, लखनऊ, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, बुलंदशहर, फिरोजाबाद, बरेली और कुछ अन्य जिलों में देखने को मिल सकता है। इन जिलों में तेज हवा और बारिश होने का अनुमान है।

आईएमडी ने बुधवार दोपहर 2:10 बजे के बुलेटिन में कहा कि पश्चिमी हिमालय क्षेत्र और उत्तरपश्चिम भारत के निकटवर्ती मैदानी इलाकों में 3 जून को तेज आंधी के अलावा गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। इसके साथ ही कुछ इलाकों में ओलावृष्टि भी हो सकती है। मौसम विभाग ने बताया कि 4-5 जून को उत्तर प्रदेश के अलावा उत्तराखंड, हरियाणा और राजस्थान में भारी वर्षा की संभावना है।

Web Title: Cyclone Nisarga effect: Thunderstorm, rainfall warning for several Uttar Pradesh districts
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे