Cyclone Michaung: "हम राज्य सरकारों के साथ लगातार संपर्क में है", पीएम मोदी ने देशवासियों को सतर्क करते हुए कहा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: December 4, 2023 08:16 AM2023-12-04T08:16:48+5:302023-12-04T08:19:56+5:30

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'चक्रवात मिचौंग' के दक्षिण भारत में आने के बीच देशवासियों को सतर्क करते हुए कहा कि सरकार इससे निपटने के लिए, राहत और बचाव कार्य के लिए तटवर्ती राज्यों की सरकारों के साथ लगातार संपर्क में हैं।

Cyclone Michaung: "We are in constant touch with state governments", PM Modi said while alerting countrymen | Cyclone Michaung: "हम राज्य सरकारों के साथ लगातार संपर्क में है", पीएम मोदी ने देशवासियों को सतर्क करते हुए कहा

फाइल फोटो

Highlightsपीएम मोदी ने 'चक्रवात मिचौंग' के दक्षिण भारत में आने के बीच देशवासियों को सतर्क कियाउन्होंने कहा कि सरकार इससे निपटने के लिए तटवर्ती राज्यों के संपर्क में हैपीएम मोदी ने भाजपा कार्यकर्ताओं से कहा कि वो 'चक्रवात मिचौंग' से प्रभावित राज्यों में मदद करें

चेन्नई: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को 'चक्रवात मिचौंग' के दक्षिण भारत में आने के बीच देशवासियों को सतर्क करते हुए कहा कि सरकार इससे निपटने के लिए, राहत और बचाव कार्य के लिए तटवर्ती राज्यों की सरकारों के साथ लगातार संपर्क में हैं।

इसके साथ उन्होंने तमिलनाडु, पुडुचेरी, ओडिशा और आंध्र प्रदेश में भाजपा कार्यकर्ताओं से अपील की कि वो राहत और बचाव प्रयासों में शामिल होने और स्थानीय प्रशासन की मदद करें।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार पीएम मोदी ने चुनावी राज्य में मिल भाजपा को बंपर जीत के बाद भाजपा मुख्यालय पर विजय रैली को संबोधित करते हुए कहा, "इस उत्साह और खुशी के बीच एक चक्रवात की संभावना भी मंडरा रही है और इसीलिए जश्न के इस क्षण में भी मैं देशवासियों को चक्रवात मिचौंग के प्रति सतर्क रहने की सलाह दूंगा।"

उन्होंने कहा, "केंद्र सरकार लगातार राज्य सरकारों के संपर्क में है और उन्हें हर संभव सहायता भी प्रदान कर रही है। मैं तमिलनाडु, पुडुचेरी, ओडिशा और विशेष रूप से आंध्र प्रदेश के भाजपा कार्यकर्ताओं से राहत में शामिल होने की अपील करना चाहता हूं कि वो बचाव प्रयास में  स्थानीय प्रशासन की मदद करें।”

पीएम मोदी ने कहा, "ये एक समर्पित भाजपा नेता के मूल मूल्य हैं। हमारे लिए हमारा देश हमारी पार्टी से बड़ा है। हमारे देशवासी हर किसी से बड़े हैं।"

उन्होंने कहा, "सभी के प्रयासों से हम अपना लक्ष्य हासिल कर सकते हैं। मुझे अपनी आने वाली पीढ़ियों पर भरोसा है। हमारा लक्ष्य एक है, हमारी साधना एक है और हमारा सपना भी एक है। भारत विकास और प्रगति की राह पर आगे बढ़ता रहेगा। मैं सभी मतदाताओं को बधाई और आभार व्यक्त करता हूं।"

उन्होंने कहा कि वह चुनाव परिणामों पर नज़र नहीं रख सके क्योंकि वह देश के पूर्वी तट पर चक्रवात की स्थिति की निगरानी में व्यस्त थे।

इससे पहले, पीएम मोदी ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी से बात की और चक्रवात मिचौंग से निपटने की तैयारियों का जायजा लिया और कहा कि उन्हें चक्रवात से निपटने में हर संभव मदद दिया जाएगा।

इसके साथ पीएम मोदी ने शीर्ष अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का आदेश दिया कि प्रभावित राज्य को सभी तरह की मदद दी जाए।

इस बीच चक्रवात 'माइचौंग' के तट के करीब पहुंचने से चेन्नई के कई हिस्सों में भारी बारिश हुई। बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना गहरा दबाव रविवार को चक्रवाती तूफान 'माइचौंग' में तब्दील हो गया और 5 दिसंबर की दोपहर के दौरान 80-90 की अधिकतम निरंतर हवा की गति के साथ नेल्लोर और मछलीपट्टनम के बीच दक्षिण आंध्र प्रदेश तट को पार करने की संभावना है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने पहले एक बुलेटिन में कहा था कि हवा की गति 100 किमी प्रति घंटे तक पहुंच सकती है।

Web Title: Cyclone Michaung: "We are in constant touch with state governments", PM Modi said while alerting countrymen

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे