छत्तीसगढ़ के माओवादी इलाकों में बेहतरीन कार्य के लिए CRPF को मिला FICCI अवार्ड

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 23, 2019 06:51 PM2019-08-23T18:51:56+5:302019-08-23T18:51:56+5:30

फिक्की की तरफ से सीआरपीएफ को दिया जाने वाला यह अवार्ड राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह द्वारा प्रदान किया गया। सीआरपीएफ की तरफ से यह अवार्ड कमांडेंट सुधीर कुमार ने प्राप्त किया।

CRPF get FICCI award for its work in Maoist area Chhattisgarh | छत्तीसगढ़ के माओवादी इलाकों में बेहतरीन कार्य के लिए CRPF को मिला FICCI अवार्ड

सीआरपीएफ को दो अन्य अवार्ड भी दिए गए।

सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ) को नेशनल लेवल का अवार्ड दिया गया है। यह अवार्ड छत्तीसगढ़ के कई माओवादी इलाकों में काम करने के लिए मिला है। इसके अलावा दो अन्य अवार्ड सीआरपीएफ को दिए गए हैं।

ये दोनों अवार्ड सीआरपीएफ को आईईडी इंस्टीट्यूट सीआरपीएफ और हेल्पलाइन प्रोग्राम ऑफ मददगार, जम्मू के लिए दिए गए।

ये तीनों सम्मान सीआरपीएफ को फिक्की (FICCI- फेडरेशन ऑफ इंडियन चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री) की तरफ से दिए गए। ये सभी पुरस्कार फिक्की स्मार्ट पुलिसिंग अवार्ड 2019 के तहत होमलैंड सिक्यूरिटी कॉफ्रेंस में नई दिल्ली में दिया गया है।

फिक्की अवार्ड मंत्री राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह द्वारा प्रदान किया गया। कमांडेंट सुधीर कुमार ने सीआरपीएफ भी तरफ से यह अवार्ड प्राप्त किया। सुधीर ने छत्तीसगढ़ के बीजापुर में मेडिकल, एजुकेशन, स्पोर्ट सहित अन्य क्षेत्रों में कई तरह की गतिविधियों की शुरुआत किया। 

सिविक एक्शन क्षेत्र में दिया गया यह पुरस्कार पब्लिक की धारणा को बदलेगा और देशभर में लोगों के बीच सीआरपीएफ की सकारात्मक छवि का निर्माण करेगा। 

Web Title: CRPF get FICCI award for its work in Maoist area Chhattisgarh

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे