Covid cases in Mumbai: मंत्री एकनाथ शिंदे और शिवसेना सांसद अरविंद सावंत पॉजिटिव, कई मंत्री और विधायक हो चुके हैं संक्रमित

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 4, 2022 04:50 PM2022-01-04T16:50:28+5:302022-01-04T16:52:16+5:30

Covid cases in Mumbai: नौवहन कंपनी के अधिकारी ने कहा कि क्रूज जहाज पर सवार 2000 से अधिक लोगों में से 66 के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद सभी यात्रियों को सोमवार देर रात गोवा से मुंबई वापस भेज दिया गया था।

Covid cases in Mumbai Maharashtra Minister Eknath Shinde and Shiv Sena MP Arvind Sawant covid positive many ministers and MLAs infected | Covid cases in Mumbai: मंत्री एकनाथ शिंदे और शिवसेना सांसद अरविंद सावंत पॉजिटिव, कई मंत्री और विधायक हो चुके हैं संक्रमित

राज्य में वर्तमान में 52,422 रोगियों का कोविड-19 का उपचार चल रहा है।

Highlightsकोविड-19 अनुकूल व्यवहार का पालन करें।कोविड-19 के ‘सुपर-स्प्रेडर’ (बड़े पैमाने पर प्रसार) की वजह न बनें। बाजारों, मॉल और विवाह समारोहों में भीड़भाड़ से बचें और ठीक से मास्क पहनें।

Covid cases in Mumbai: महाराष्ट्र के मंत्री एकनाथ शिंदे और शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने मंगलवार को कहा कि वे कोरोना वायरस से संक्रमित हैं और कोविड-19 के लिए उनका उपचार चल रहा है। शिंदे ने ट्विटर पर कहा, “मैं जांच में कोरोना वायरस से संक्रमित मिला हूं और चिकित्सक की देख-रेख में मेरा उपचार चल रहा है।

 

आप सभी के आशीर्वाद से मैं कोरोना को मात दे दूंगा और जल्द ही आपकी सेवा में हाजिर रहूंगा। पिछले कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आए लोगों को सावधानी बरतनी चाहिए।” एक अन्य ट्वीट में, सांवत ने कहा, “मैं कोरोना वायरस से संक्रमित हूं। घर पर खुद को अलग-थलग कर लिया है। मेरे संपर्क में आए सभी लोगों से एहतियात के तौर पर स्वयं की जांच कराने का आग्रह करता हूं। ध्यान रखें।”

उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने पिछले सप्ताह कहा था कि अब तक 10 से अधिक मंत्रियों और कम से कम 20 विधायकों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। महाराष्ट्र में सोमवार को कोविड-19 के 12,160 नए मामले सामने आए और 11 रोगियों की मौत हुई। राज्य में वर्तमान में 52,422 रोगियों का कोविड-19 का उपचार चल रहा है।

कोविड-19 के दैनिक मामले 20 हजार से पार हुए तो मुंबई में लॉकडाउन लगेगा: महापौर

मुंबई की महापौर किशोरी पेडनेकर ने मंगलवार को कहा कि अगर यहां कोविड​​-19 के दैनिक मामले 20,000 का आंकड़ा पार करते हैं तो केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार शहर में लॉकडाउन लगाया जाएगा। बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) मुख्यालय में अपने कार्यालय में पत्रकारों से बात करते हुए पेडनेकर ने सुझाव दिया कि नागरिक सार्वजनिक बसों और लोकल ट्रेनों में यात्रा करते समय लोग तीन परतों वाला मास्क पहनें। उन्होंने लोगों से जल्द से जल्द टीका लगवाने और कोविड-19 संबंधित सभी मानक संचालन प्रक्रियाओं (एसओपी) का पालन करने की भी अपील की।

उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे एक-दो दिनों में नागरिकों को संबोधित कर सकते हैं। एक सवाल के जवाब में पेडनेकर ने कहा कि बीएमसी एक क्रूज जहाज से गोवा से लौटने वाले लोगों का आरटी-पीसीआर परीक्षण करेगी और उन्हें पृथकवास में नागरिक केंद्रों में या अगर वे इसके लिए भुगतान करने के लिए तैयार हों, तो होटलों में रखा जाएगा।

उन्होंने कहा कि कुछ संक्रमित यात्रियों के वहां एक चिकित्सा सुविधा केंद्र में भर्ती होने से इनकार करने के बाद यह कदम उठाया गया। महापौर ने कहा कि बीएमसी आयुक्त इकबाल सिंह चहल स्थिति पर कड़ी नजर रख रहे हैं, और उन्होंने पहले ही संकेत दिया है, कि अगर शहर में कोविड-19 के मामले 20,000 से अधिक हो जाते हैं तब लॉकडाउन लगेगा।

पेडनेकर ने कहा, “आज कोई भी लॉकडाउन नहीं चाहता है और इसे निश्चित रूप से लागू नहीं किया जाना चाहिए, क्योंकि अभी हर कोई इससे उबर रहा है। अगर लॉकडाउन फिर से लागू किया जाता है तो यह सभी को बुरी तरह प्रभावित करेगा। लेकिन अगर कोविड-19 के दैनिक मामले 20,000 के आंकड़े को पार करते हैं तो केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार नगर निकाय और राज्य सरकार द्वारा लॉकडाउन लगाया जाएगा।’’

Web Title: Covid cases in Mumbai Maharashtra Minister Eknath Shinde and Shiv Sena MP Arvind Sawant covid positive many ministers and MLAs infected

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे