Coronavirus Updates: नागपुर में आज 5 और कोरोना पॉजिटिव मिले, शहर में संक्रमितों की संख्या हुई 49

By फहीम ख़ान | Published: April 13, 2020 02:42 PM2020-04-13T14:42:38+5:302020-04-13T14:42:38+5:30

महाराष्ट्र के नागपुर में लगातार कोरोना के मामले बढ़ रह रहें हैं। सोमवार को 5 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है जो नागपुर मरकज के कार्यक्रम में शरीक होने जबलपुर से आये थे।

Coronavirus Updates Nagpur 5 more corona positives found today, number of infected in the city 49 | Coronavirus Updates: नागपुर में आज 5 और कोरोना पॉजिटिव मिले, शहर में संक्रमितों की संख्या हुई 49

Coronavirus Updates: नागपुर में आज 5 और कोरोना पॉजिटिव मिले, शहर में संक्रमितों की संख्या हुई 49

Highlights महाराष्ट्र से लापता तबलीगी जमात के 58 सदस्यों में से 40 का पता लगा लिया गया है। इस इस्लामिक संगठन के बाकी 18 सदस्य अब भी लापता हैं तथा उन्हें ढूढ़ने की कोशिश की जा रही है।

नागपुर: कोरोना वायरस का संक्रमण नागपुर में रुकने का नाम नहीं ले रहा है। रविवार को जहां एक ही दिन में 17 संक्रमित मिलने से प्रशासन में खलबली मची थी वही सोमवार को मिली रिपोर्ट ने भी प्रशासन की चिंता बढा दी है। सोमवार को 5 नए मामले उजागर हुए है। इसी के साथ नागपुर में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 49 पर पहुंच गई है। 

आज जो 5 मरीज पॉजिटिव पाए गए है इन्हें संदिग्ध पाए जाने के बाद से ही शहर के एमएलए होस्टल में बनाये गए केंद्र में क्वारन्टाइन में रखा गया था। इन सभी मरीजो का संबंध नागपुर मरकज से होने की जानकारी है। ये 5 लोग नागपुर मरकज के कार्यक्रम में शरीक होने जबलपुर से आये थे।

इसी बीच उन्हें प्रशासन ने ऐतिहात के तौर पर केंद्र में भर्ती कराया था। आज इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उल्लेखनीय है कि रविवार को भी जबलपुर से आये 4 लोग पॉजिटिव आये थे।

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने सोमवार को कहा कि महाराष्ट्र से लापता तबलीगी जमात के 58 सदस्यों में से 40 का पता लगा लिया गया है और उन्हें पृथक वास में रखा गया है। ये 58 लोग पिछले महीने दिल्ली के निजामुद्दीन में जमात के कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे। मंत्री ने कहा कि इस इस्लामिक संगठन के बाकी 18 सदस्य अब भी लापता हैं तथा उन्हें ढूढ़ने की कोशिश की जा रही है।

उन्होंने कहा कि पिछले सप्ताह तक इस संगठन के 58 सदस्य लापता थे इनमें से कई व्यक्तियों ने अपने मोबाइल बंद कर लिये थे जिस वजह से उन्हें ढूढना मुश्किल हो रहा था। उन्होंने कहा, ‘‘ लेकिन पुलिस ने बड़ी कर्मठतापूर्वक हर सूचना पर काम किया और उनमें से 40 को ढूढ निकाला। उन सभी को संस्थानात्मक पृथक वास में रखा गया है और स्वास्थ्य विभाग के निर्देशानुसार कोरोना वायरस को लेकर उनकी लार का परीक्षण किया जाएगा।’’

मंत्री ने इन 40 लोगों के बारे में कहा, ‘‘वे भारतीय हैं। हमने उन्हें पृथक वास में रहने की जरूरत को लेकर राजी किया है। यदि उनमें कोई लक्षण नहीं नजर आएगा या कोरोना वायरस के परीक्षण में संक्रमण की पुष्टि नहीं होती हो तो सरकार निर्धारित प्रक्रिया पूरी कर उन्हें छोड़ देगाी।’’ उन्होंने कहा कि राज्य के अधिकिारी पहले ही ऐसे 156 विदेशियों का पता लगाया जिन्होंने दिल्ली के निजामुद्दीन में धार्मिक कार्यक्रम में हिस्सा लिया, उन पर वीजा के दुरूपयोग समेत विभिन्न अपराधों को लेकर मामला दर्ज किया गया है। निजामुद्दीन का धार्मिक कार्यक्रम देश में कोविड-19 के अतिप्रभावित क्षेत्रों में से एक के रूप में उभरा है।

Web Title: Coronavirus Updates Nagpur 5 more corona positives found today, number of infected in the city 49

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे