Coronavirus Update: साउथ-वेस्ट दिल्ली के DCP समेत 30 पुलिसकर्मी क्वारंटीन

By अनुराग आनंद | Published: April 14, 2020 05:59 AM2020-04-14T05:59:32+5:302020-04-14T05:59:32+5:30

एएसआई के नमूने परीक्षण के लिए भेजे गए और 12 अप्रैल को कोविद -19 के लिए सकारात्मक आए। इसी पुलिसकर्मी के संपर्क में सभी अधिकारी आए थे।

Coronavirus update: 30 policemen quarantined, including DCP of South-West Delhi | Coronavirus Update: साउथ-वेस्ट दिल्ली के DCP समेत 30 पुलिसकर्मी क्वारंटीन

दिल्ली के DCP समेत 30 पुलिसकर्मी क्वारंटीन

Highlightsदिल्ली पुलिस ने खुलासा किया कि एएसआई ने 9 अप्रैल को अंतिम रूप से ड्यूटी की।उसके परिवार के सदस्यों, पड़ोसियों और उसके संपर्क में आने वाले सभी पुलिसकर्मियों को क्वारंटाइन में भेज दिया गया है।

नई दिल्ली:  पुलिस उपायुक्त (दक्षिण-पश्चिम) देवेंद्र आर्य के साथ दिल्ली के 30 पुलिस अधिकारियों ने क्वारंटाइन में जाने का फैसला किया है। ऐसा इसलिए क्योंकि डीसीपी देवेंद्र आर्य समेत सभी 30 पुलिसकर्मी उस पुलिसकर्मी के संपर्क में आए थे जो रविवार को कोरोना से संक्रमित पाए गए।  

इसके बाद संक्रमित पुलिसकर्मी को दिल्ली में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में  भर्ती किया गया। बता दें कि पुलिसकर्मी दिल्ली पुलिस में तैनात एक सहायक उप-निरीक्षक है।

इंडिया टुडे के मुताबिक, सफदरजंग एन्क्लेव पुलिस स्टेशन वाले क्षेत्र में  एएसआई अपनी ड्यूटी दे रहा था। एएसआई ओखला चरण -1 में श्याम नगर का निवासी है।  बता दें कि अधिकारियों द्वारा वायरस के संक्रमण होने की आशंका के बाद उनका परीक्षण किया गया जिसमें वो संक्रमित पाए गए। दरअसल, एएसआई के नमूने परीक्षण के लिए भेजे गए और 12 अप्रैल को कोविद -19 के लिए सकारात्मक आए।

दिल्ली पुलिस ने खुलासा किया कि एएसआई ने 9 अप्रैल को अंतिम रूप से ड्यूटी की। उसके परिवार के सदस्यों, पड़ोसियों और उसके संपर्क में आने वाले सभी पुलिसकर्मियों को क्वारंटाइन में भेज दिया गया है। एएसआई दिल्ली के तीसरे पुलिसकर्मी हैं जिनमें कोविद -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है।

दिल्ली पुलिस कर्मियों के बैरकों को उनके बीच संक्रमण की आशंका को देखते हुए और संक्रमण के अधिक प्रसार से बचने के लिए खाली किया जा रहा है। उनके लिए होटल और गेस्ट हाउस में रहने की व्यवस्था की जा रही है। यह व्यवस्था  उत्तर प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान के विभिन्न हिस्सों में रहने वाले कर्मियों के लिए भी किया जा रहा है। 

बता दें कि बैरकों को भी खाली कराया जा रहा है, जिससे की संक्रमण से पुलसकर्मी को बचाया जा सके। वर्तामान में बैरक में जो व्यवस्था है उन संरचनाओं के कारण सामाजिक दूरियों के मानदंडों का पालन करना संभव नहीं है।

Web Title: Coronavirus update: 30 policemen quarantined, including DCP of South-West Delhi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे