Coronavirus Scare: नोएडा में गहराया संकट, 1 पॉजिटिव केस मिलने के बाद 707 कर्मचारी निगरानी में, UP में अब तक 11 केस मिले

By गुणातीत ओझा | Published: March 13, 2020 04:00 PM2020-03-13T16:00:02+5:302020-03-13T16:00:02+5:30

यूपी में कोरोना वायरस के पॉजिटिव केस पाए जाने पर सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश के सभी हवाई अडडों पर जांच की जा रही है। अभी तक 17048 यात्रियों की हवाई अडडों पर स्क्रीनिंग की गयी है। रेलवे स्टेशनों और बस अडडों पर भी लोगों को जागरूक करने के प्रयास जारी हैं। 

coronavirus positive case in noida 707 employees of company in medical supervision | Coronavirus Scare: नोएडा में गहराया संकट, 1 पॉजिटिव केस मिलने के बाद 707 कर्मचारी निगरानी में, UP में अब तक 11 केस मिले

नोएडा के कर्मचारी में कोरोना की पुष्टि के बाद उसकी कंपनी के 707 कर्मचारियों को चिकित्सकों की निगरानी में

Highlightsउप्र में सभी स्कूल, कॉलेज 22 मार्च तक बंद, कोरोना वायरस के कुल 11 मामलों की पुष्टिनोएडा के कर्मचारी में कोरोना की पुष्टि के बाद उसकी कंपनी के 707 कर्मचारियों को चिकित्सकों की निगरानी में रखा गया है

नोएडाः कोरोना वायरस से पूरे देश में दहशत फैली हुई है। आज शुक्रवार को इस खतरनाक वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 75 तक पहुंच गई है। इन संक्रमित लोगों में से एक नोएडा का केस है। नोएडा में एक निजि कंपनी का कर्मचारी कोरोना से संक्रमित पाया गया है। नोएडा के कर्मचारी में कोरोना की पुष्टि के बाद उसकी कंपनी के 707 कर्मचारियों को चिकित्सकों की निगरानी में रखा गया है। ये व्यक्ति फ्रांस और चीन से वापस आया था और दिल्ली का रहने वाला है।

उप्र में सभी स्कूल, कॉलेज 22 मार्च तक बंद, कोरोना वायरस के कुल 11 मामलों की पुष्टि

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के मद्देनजर उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में निजी तथा सरकारी विद्यालयों, बेसिक शिक्षा, माध्यमिक शिक्षा, उच्च शिक्षा और तकनीकी शिक्षा के सभी स्कूल और कॉलेजों को 22 मार्च तक बंद करने की घोषणा की और कहा कि केवल परीक्षाओं के लिए ही स्कूल खोले जाएंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों से निपटने के लिए बुलाई गयी समीक्षा बैठक के बाद संवाददाता सम्मेलन में यह बात कही।

वायरस से लड़ने के लिए हर स्तर पर प्रयास जारीः योगी

उन्होंने कहा, ‘‘ उत्तर प्रदेश में प्राथमिक शिक्षा, माध्यमिक शिक्षा, उच्च शिक्षा और तकनीकी शिक्षा के सभी स्कूल, कॉलेज 22 मार्च तक बंद रहेंगे लेकिन परीक्षाओं के लिए स्कूल खोले जाएंगे। बेसिक शिक्षा परिषद के विद्यालयों में परीक्षायें 23 से 28 मार्च के बीच करायी जाएंगी। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश में अभी तक कोरोना वायरस के 11 संदिग्ध मामले सामने आए हैं, जिनमें से सात आगरा, दो गाजियाबाद, एक नोएडा तथा एक लखनऊ का मामला है। इनमें से 10 का उपचार दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में तथा एक का उपचार लखनऊ के केजीएमयू में चल रहा है।’’ आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में इस समय कोरोना वायरस काफी नियंत्रण में है। सरकार की तरफ से इससे लडऩे के लिए हर स्तर पर प्रयास जारी हैं। 

यूपी के सभी हवाई अड्डों पर अभी तक 17048 यात्रियों की स्क्रीनिंग

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बड़े कार्यक्रमों का आयोजन ना करें। साथ ही उन्होंने सभी सिनेमा घरों के मालिकों से अपील की कि साफ-सफाई को लेकर सावधानी बरतें। इसी वजह से यहां भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच एकदिवसीय क्रिकेट मैच भी बीसीसीआई ने बिना दर्शकों के कराने का निर्णय किया है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने डेढ़ माह पहले ही कोरोना वायरस से निपटने की तैयारी शुरू कर दी थी। स्वास्थ्य विभाग महामारी अधिनियम के तहत प्रदान शक्तियों का भी इस्तेमाल करेगा। योगी ने कहा कि प्रदेश के सभी हवाई अडडों पर जांच की जा रही है। अभी तक 17048 यात्रियों की हवाई अडडों पर स्क्रीनिंग की गयी है। रेलवे स्टेशनों और बस अडडों पर भी लोगों को जागरूक करने के प्रयास जारी हैं। 

Web Title: coronavirus positive case in noida 707 employees of company in medical supervision

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे