Coronavirus पर बोले सीएम उद्धव ठाकरे, कोरोना वायरस होलिका दहन में जल जाए, अगले आठ दिन महत्वपूर्ण हैं, हमें सतर्क रहना होगा

By भाषा | Published: March 5, 2020 06:25 PM2020-03-05T18:25:06+5:302020-03-05T18:25:06+5:30

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे राज्य के विभिन्न हवाईअड्डों पर अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के कर्मचारियों को सफाई के लिए कपड़े और आवश्यक चीजें मुहैया कराएं। उन्होंने कहा कि होटल प्रबंधन को भी निर्देश दिया गया है कि वे जांच करें कि उनके होटलों में आने वाले विदेशी पर्यटकों की थर्मल जांच हुई है या न

Coronavirus outbreak: Next 8 days crucial, says Maharashtra CM Uddhav Thackeray | Coronavirus पर बोले सीएम उद्धव ठाकरे, कोरोना वायरस होलिका दहन में जल जाए, अगले आठ दिन महत्वपूर्ण हैं, हमें सतर्क रहना होगा

राज्य में वायरस संक्रमण के किसी भी मामले की पुष्टि नहीं हुयी है।

Highlightsराज्य सरकार कोरोना वायरस महामारी की रोकथाम के लिए आवश्यक कदम उठा रही है। मुंबई हवाई अड्डे पर जांच के बाद पृथक रखे गए 167 यात्रियों मे से फिलहाल नौ लोग ही पृथक वार्डों में हैं।

सीएम उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र में कोरोना वायरस की स्थिति पर कहा कि अगले आठ दिन महत्वपूर्ण हैं, हमें सतर्क रहना होगा। मैं प्रार्थना करता हूं कि कोरोना वायरस होलिका दहन में जल जाए।

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस की स्थिति पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि अगले दस से 15 दिनों तक सतर्क रहने की जरूरत है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को कहा कि राज्य के लोगों को कोरोना वायरस की स्थिति से घबराने की जरूरत नहीं है और लोग सतर्क रहें क्योंकि अगले आठ दिन बहुत महत्वपूर्ण हैं।

ठाकरे ने विधानसभा में दिए एक बयान में यह भी बताया कि राज्य सरकार कोरोना वायरस महामारी की रोकथाम के लिए आवश्यक कदम उठा रही है। महाराष्ट्र में जनवरी माह से ही मुंबई हवाई अड्डे पर जांच के बाद पृथक रखे गए 167 यात्रियों मे से फिलहाल नौ लोग ही पृथक वार्डों में हैं।

राज्य में वायरस संक्रमण के किसी भी मामले की पुष्टि नहीं हुयी है। लोगों से भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचने और सीमित रूप से होली मनाने की अपील करते हुए ठाकरे ने कहा, "मैं प्रार्थना करता हूं कि होली की आग में कोरोना वायरस जल जाएं।" उन्होंने कहा, "मैं लोगों को बताना चाहता हूं कि अगले आठ दिन महत्वपूर्ण हैं और हमें सतर्क रहना होगा।"

मुख्यमंत्री ने कहा कि वह पिछले एक महीने से दैनिक आधार पर स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं। उन्होंने कहा, "हमें बिना डरे और बिना घबराए इस समस्या से निपटने की जरूरत है अगर हम डर जाएंगे तो हमसे गलतियां हो सकती हैं।" उन्होंने कहा कि मुंबई, नागपुर और पुणे में जांच सुविधाओं का प्रावधान किया गया है। ठाकरे ने कहा,"हमारे पास पर्याप्त मात्रा में मास्क है। हमें यह देखने की आवश्यकता है कि मुंबई में खाली सेवन हिल्स अस्पताल का उपयोग क्या पृथक सुविधाओं के लिए किया जा सकता है।"

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे राज्य के विभिन्न हवाईअड्डों पर अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के कर्मचारियों को सफाई के लिए कपड़े और आवश्यक चीजें मुहैया कराएं। उन्होंने कहा कि होटल प्रबंधन को भी निर्देश दिया गया है कि वे जांच करें कि उनके होटलों में आने वाले विदेशी पर्यटकों की थर्मल जांच हुई है या नहीं।

उन्होंने कहा, "मैंने सूचना और प्रचार विभाग को रेलवे और बस स्टेशनों पर बड़े पैमाने पर जागरूकता संदेश जारी करने के निर्देश दिए हैं।" ठाकरे ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत में कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए होली नहीं मनाने का फैसला किया है।

उन्होंने कहा, "जब स्वाइन फ्लू फैला था तो दही हांडी समारोह रद्द कर दिए गए थे। मैं प्रार्थना करता हूं कि होली की आग में कोरोना वायरस महामारी जल जाए। मैं लोगों को बताना चाहता हूं कि अगले आठ दिन महत्वपूर्ण हैं और हमें सतर्क रहना होगा।" 

Web Title: Coronavirus outbreak: Next 8 days crucial, says Maharashtra CM Uddhav Thackeray

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे