पुणे में कोरोना वायरस से एक दिन में तीसरी मौत की पुष्टि, जिले में अब तक 5 लोगों ने गंवाई जान

By धीरज पाल | Published: April 5, 2020 02:20 PM2020-04-05T14:20:21+5:302020-04-05T14:24:50+5:30

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का कहर जारी है। राज्य के जिले पुणे में इस महामारी से हड़कंप मचा हुआ है। जिले में अब तक कुल 5 लोगों ने जान गंवाई है।

Coronavirus outbreak in pune third death confirmed in a day, total 5 people lost their lives in the district | पुणे में कोरोना वायरस से एक दिन में तीसरी मौत की पुष्टि, जिले में अब तक 5 लोगों ने गंवाई जान

पुणे में कोरोना वायरस से एक दिन में तीसरी मौत की पुष्टि, जिले में अब तक 5 लोगों ने गंवाई जान

Highlights महाराष्ट्र के पुणे में 60 वर्षीय महिला और 52 वर्षीय व्यक्ति की शनिवार को मौत हो गई थी।इसके अलावा ससून अस्पताल में भर्ती एक व्यक्ति की भी शनिवार को मौत हो गई। 

महाराष्ट्र के पुणे में कोरोना वायरस से पीड़ित 69 वर्षीय मरीज की जान चली गई। जिले में एक ही दिन में तीसरी मौत की पुष्टि हुई है। इस मौत के बाद पुणे में हड़कंप मचा हुआ है। समाचार एजेंसी एएनआई ने जिला सिविल सर्जन डॉक्टर अशोक के हवाले से बताया कि 69 वर्षीय महिला पीड़ित की मौत हो गई, जो  एक गंभीर बीमारी से भी पीड़ित थीं। बताते चलें कि जिले में कुल 5 लोगों ने जान गंवाई है।

इससे पहले महाराष्ट्र के पुणे में 60 वर्षीय महिला और 52 वर्षीय व्यक्ति की शनिवार को मौत हो गई थी। अब दोनों के नमूने की जांच में कोरोना वायरस का संक्रमण होने की पुष्टि हुई है। यह जानकारी एक अधिकारी ने रविवार को दी।

 

महिला को पहले से घातक बीमारियां थीं। कोरोना वायरस के लिए उसकी जांच रिपोर्ट निगेटिव आने पर हाल ही में उसे पुणे के नायडू अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी। ससून अस्पताल के डीन डॉ. अजय चंदनवाले ने कहा, “शनिवार तड़के महिला को ससून अस्पताल लाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

 यह पता चलने के बाद कि वह नायडू अस्पताल गई थीं, जहां उसकी कोरोना वायरस की जांच रिपोर्ट निगेटिव आयी थी हमने ताजा नमूने लिये और उसे जांच के लिए भेजा। रिपोर्ट में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई।’’ इसके अलावा ससून अस्पताल में भर्ती एक व्यक्ति की भी शनिवार को मौत हो गई। 

डॉ. चंदनवाले ने कहा, "उसके नमूने परीक्षण के लिए भेजे गए। जांच रिपोर्ट शनिवार देर शाम आयी जिसमें कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई। वह मधुमेह और उच्च रक्तचाप से पीड़ित था।"

Web Title: Coronavirus outbreak in pune third death confirmed in a day, total 5 people lost their lives in the district

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे