कोरोना वायरस का भारत में आज सबसे ज्यादा रहा प्रकोप, सामने आए 50 नए संक्रमित मरीज, लॉकडाउन की ओर बढ़ा देश!

By पल्लवी कुमारी | Published: March 20, 2020 08:49 PM2020-03-20T20:49:22+5:302020-03-20T20:49:22+5:30

Corona virus Outbreak india: कोरोना वायरस के प्रकोप से पूरे विश्व में 10 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। कोरोना वायरस से दुनिया के 182 देश प्रभावित हैं।

Coronavirus India reports 50 fresh cases, highest in a day; total 223 | कोरोना वायरस का भारत में आज सबसे ज्यादा रहा प्रकोप, सामने आए 50 नए संक्रमित मरीज, लॉकडाउन की ओर बढ़ा देश!

तस्वीर स्त्रोत- ANI

Highlightsकोरोना वायरस: भारत में सबसे खतरनाक स्थिति महाराष्ट्र और केरल में है।कोरोना वायरस: देश में चार लोगों की मौत हो गई है।

नई दिल्ली: कोरोना वायरस का प्रकोप आज (20 मार्च) भारत में सबसे ज्यादा दिखा। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक आज भारत में 50 संक्रमित मरीज सामने आए हैं, जो पिछले दो हफ्ते के सबसे ज्यादा आकड़े हैं। भारत में सबसे खतरनाक स्थिति महाराष्ट्र और केरल में है। महाराष्ट्र ने अपने चार शहरों को लॉकडाउन कर दिया है। दिल्ली-यूपी के सारे मॉल, सिनेमाघर, स्कूल सब बंद कर दिए गए हैं। देश के लगभग सभी राज्य लॉकडाउन की ओर बंढ चुके हैं। पूरे देश में स्कूल-कॉलेज 31 मार्च तक बंद हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक भारत में 50 और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद शुक्रवार को देश में इसके कुल मामले बढ़ कर 223 हो गये। चार लोगों की मौत हो गई है। कोरोना वायरस से संक्रमण के आंकड़े में 32 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं, जिनमें इटली के 17, फिलीपीन के तीन, ब्रिटेन के दो, कनाडा, इंडोनेशिया और सिंगापुर के एक-एक व्यक्ति हैं। 

जानें किस राज्य में कितने केस 

मंत्रालय के आंकड़ों में दिल्ली, कर्नाटक, पंजाब और महाराष्ट्र में अब तक हुई चार मौतें भी शामिल हैं। दिल्ली में अभी तक एक विदेशी सहित 17 लोग इससे संक्रमित पाए गए हैं। 

वहीं, उत्तर प्रदेश में भी एक विदेशी सहित 23 मामले सामने आए हैं। महाराष्ट्र में तीन विदेशियों समेत 52 मामले सामने आए हैं जबकि केरल में दो विदेशी नागरिकों समेत 28 मामले दर्ज किए गए हैं। राजस्थान में सात मामले सामने आये हैं, जिनमें दो विदेशी शामिल हैं। कर्नाटक में कोरोना वायरस संक्रमण के 15 मामले हैं। लद्दाख में संक्रमण के मामले बढ़ कर 10 हो गए हैं और जम्मू-कश्मीर में इसकी संख्या बढ़ कर चार हो गई है। 

तेलंगाना में नौ विदेशियों समेत 17 मामले सामने आए हैं। तमिलनाडु में तीन मामले सामने आए हैं। वहीं आंध्र प्रदेश में दो लोग इससे संक्रमित हैं। ओडिशा में दो, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल, पुडुचेरी, चंडीगढ़ और पंजाब में एक-एक मामला सामने आया है। हरियाणा में 14 विदेशियों समेत 17 लोग संक्रमित हैं। आईसीएमआर के अधिकारियों ने बताया, ‘‘13,486 लोगों से लिये गये कुल 14,376 नमूनों की 20 मार्च तक सार्स-कोवी2 जांच की गई।’’

Web Title: Coronavirus India reports 50 fresh cases, highest in a day; total 223

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे