ग्रेटर नोएडा: कोरोना वायरस के शक में चीनी नागरिक ने खुद को फ्लैट में किया बंद, रात भर पुलिस खुलवाती रही दरवाजा

By पल्लवी कुमारी | Published: March 5, 2020 09:53 AM2020-03-05T09:53:30+5:302020-03-05T10:34:21+5:30

कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर चीन से के बाद सबसे ज्यादा इटली में देखने को मिल रहा है। इटली में 100 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

coronavirus Greater noida Chinese man locked himself in flat suspected of COVID-19 | ग्रेटर नोएडा: कोरोना वायरस के शक में चीनी नागरिक ने खुद को फ्लैट में किया बंद, रात भर पुलिस खुलवाती रही दरवाजा

तस्वीर स्त्रोत- ANI ट्विटर हैंडल

Highlightsकोरोना वायरस  के फैलाव की आशंका के मद्देनजर एहतियाती तौर पर भारत में अलर्ट जारी किया गया है।गौतम बुद्ध नगर में 15 जनवरी तक विदेश यात्रा करने वाले कम से कम 373 लोगों को निगरानी में रखा गया है।

गौतम बुद्ध नगर(ग्रेटर नोएडा): चीन में महामारी का रूप ले चुके कोरोना वायरस (Coronavirus) ने अब भारत में अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया है। बुधवार को इससे संक्रमित लोगों की संख्या अचानक बढ़कर 29 हो गई। संक्रमित लोगों में 16 इतालवी पर्यटक हैं। इसी बीच दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा की एक सोसाइटी में चीनी नागरिक ने कोरोना वायरस की चपेट में आने की आशंका पर खुद को फ्लैट में कैद कर लिया। मामला ग्रेटर नोएडा के बीटा-2 थाने का है। चीनी नागरिक ओप्पो कंपनी का अधिकारी है। वह कोरोना वायरस का संदिग्ध मरीज था। मुख्य चिकित्सा अधिकारी अनुराग भार्गव कहते हैं, "चीनी अधिकारी का कोरोना वायरस टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आया है।'' फिलहाल उन्हे अस्पताल में एडमिट किया गया है। 

Gautam Budh Nagar: A Chinese man locked himself in his flat in Greater Noida's Beta 2 police station area last night as he suspected to have been infected with COVID-19. Chief Medical Officer Anurag Bhargava says, "He has tested negative for coronavirus". pic.twitter.com/JnDkXFrMfX

— ANI UP (@ANINewsUP) March 5, 2020

स्थानीय लोगों ने चीनी अधिकारी की जानकारी स्वास्थ्य विभाग और पुलिस को दी। कई घंटे बाद भी स्वास्थ्य विभाग की टीम वहां नहीं पहुंची। जैसे ही स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची आस-पास के लोगों ने भी भीड़ कर दिया था। सोसाइटी में इस खबर से हड़कंप मच गया था। रात भर चीनी नागरिक के फ्लैट का दरवाजा खुलवाने में पुलिस व स्वास्थ्य विभाग की टीम जुटी रही। सिक्योरिटी ऑफिसर,सत्येंद्र ने बताया कि यहां कुछ चीनी रहते हैं, पुलिस ​को फोन गया कि उनमें किसी को कोरोना है। वो सामने नहीं आ रहा है, डरा हुआ है। कह रहा है कि मैं किसी से बात नहीं करूंगा। 

गौतम बुद्ध नगर में 15 जनवरी तक विदेश यात्रा करने वाले कम से कम 373 लोगों को निगरानी में रखा गया है। नोएडा में कोरोना वायरस के संदेह में तीन बच्चों समेत जिन छह लोगों के नमूने लिए गए थे, उनकी जांच निगेटिव पाई गई है। हालांकि सभी छह लोगों को अगले 14 दिन के लिए अपने-अपने घर में अलग थलग रहने को कहा गया है। अधिकारियों ने बताया कि अगर उनमें कोविड-19 के लक्षण नजर आते हैं तो उनके नमूनों की फिर से जांच की जाएगी।

कोरोना वायरस  के फैलाव की आशंका के मद्देनजर एहतियाती तौर पर भारत में अलर्ट जारी किया गया है। वायरसे क खतरे को देखते हुए भारत ने 4 देशों ईरान, इटली, दक्षिण कोरिया और जापान के नागरिकों के वीजा के तत्काल प्रभाव से कैंसल कर दिया है। कोरोना वायरस चीन के वुहान शहर से फैला है। चीन में इस कोरोना वायरस से तीन हजार लोगों की मौत हुई है। वहीं दुनिया भर में 3,200 लोग इस वायरस के चलते अपनी जान गंवा चुके हैं। 

English summary :
In Greater Noida, adjacent to Delhi, a Chinese citizen imprisoned himself in a flat on the fear of being caught by the coronavirus. The case is of the Beta-2 police station of Greater Noida. The Chinese citizen is an officer of Oppo Company.


Web Title: coronavirus Greater noida Chinese man locked himself in flat suspected of COVID-19

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे