Coronavirus: कांग्रेस का तंज, GDP आंकड़ों से पता चलता है कि ‘करो-ना’ वायरस ने सरकार को पंगु बना दिया

By भाषा | Published: February 29, 2020 05:56 AM2020-02-29T05:56:02+5:302020-02-29T05:56:02+5:30

दरअसल, विनिर्माण क्षेत्र में गिरावट के कारण देश की आर्थिक वृद्धि दर चालू वित्त वर्ष की तीसरी (अक्टूबर-दिसंबर) तिमाही में धीमी पड़कर 4.7 प्रतिशत रही।

Coronavirus Congress says GDP data shows that 'Karo-na' virus has paralyzed government | Coronavirus: कांग्रेस का तंज, GDP आंकड़ों से पता चलता है कि ‘करो-ना’ वायरस ने सरकार को पंगु बना दिया

Coronavirus: कांग्रेस का तंज, GDP आंकड़ों से पता चलता है कि ‘करो-ना’ वायरस ने सरकार को पंगु बना दिया

Highlightsयह किसी तिमाही में इसका सात साल का न्यूनतम स्तर है। राष्ट्रीय सांख्यिकी कार्यालय (एनएसओ) के शुक्रवार को जारी आंकड़ों के अनुसार इससे पूर्व वित्त वर्ष 2018-19 की इसी तिमाही में सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) वृद्धि दर 5.6 प्रतिशत रही थी। 

कांग्रेस ने मौजूदा वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में आर्थिक विकास दर के 4.7 फीसदी रहने को लेकर शुक्रवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा और दावा किया कि आंकड़ों से स्पष्ट है कि ‘करो-ना’ वायरस ने इस सरकार को पंगु बना दिया है।

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने एक बयान जारी कर यह आरोप भी लगाया कि सरकार इन आंकड़ों के खतरनाक संकेतों को लगातार नजरअंदाज कर रही है। उन्होंने कहा, ‘‘जीडीपी के आंकड़ों से पता चलता है कि ‘करो-ना’ वायरस से इस सरकार की कार्य प्रणाली पंगु हो चकी है।

अर्थव्यवस्था का हर सूचकांक विपरीत दिशा में जा रहा है। इसके बावजूद यह सच्चाई से मुंह छिपा रही है।’’ दरअसल, विनिर्माण क्षेत्र में गिरावट के कारण देश की आर्थिक वृद्धि दर चालू वित्त वर्ष की तीसरी (अक्टूबर-दिसंबर) तिमाही में धीमी पड़कर 4.7 प्रतिशत रही।

यह किसी तिमाही में इसका सात साल का न्यूनतम स्तर है। राष्ट्रीय सांख्यिकी कार्यालय (एनएसओ) के शुक्रवार को जारी आंकड़ों के अनुसार इससे पूर्व वित्त वर्ष 2018-19 की इसी तिमाही में सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) वृद्धि दर 5.6 प्रतिशत रही थी। 

Web Title: Coronavirus Congress says GDP data shows that 'Karo-na' virus has paralyzed government

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे