Breaking News: नोएडा में कोरोना संक्रमित मरीज की पहली मौत, 61 साल के बुजुर्ग ने अस्पताल में तोड़ा दम

By गुणातीत ओझा | Published: May 8, 2020 11:38 AM2020-05-08T11:38:25+5:302020-05-08T12:39:04+5:30

कोरोना संकट के बीच नोएडा के लिए बुरी खबर आई है। नोएडा में कोरोना वायरस से आज शुक्रवार को पहली मौत का मामला सामने आने के बाद प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की नींद उड़ गई है। 61 साल के बुजुर्ग को नोएडा के मेट्रो अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

Coronavirus Breaking: First death from corona in Noida 61 year old man dies in hospital | Breaking News: नोएडा में कोरोना संक्रमित मरीज की पहली मौत, 61 साल के बुजुर्ग ने अस्पताल में तोड़ा दम

नोएडा में कोरोना वायरस संक्रमित मरीज की मौत का पहला मामला सामने आया है।

Highlightsकोरोना संकट के बीच नोएडा के लिए बुरी खबर आई है। नोएडा में कोरोना वायरस से आज शुक्रवार को पहली मौत का मामला सामने आने के बाद प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की नींद उड़ गई है।61 साल के बुजुर्ग को नोएडा के मेट्रो अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बुजुर्ग का प्राइवेट लैब में कोरोना टेस्ट कराया गया था।

नोएडा। कोरोना संकट के बीच नोएडा के लिए बुरी खबर आई है। नोएडा में कोरोना वायरस से आज शुक्रवार को पहली मौत का मामला सामने आने के बाद प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की नींद उड़ गई है। 61 साल के बुजुर्ग को नोएडा के मेट्रो अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बुजुर्ग का प्राइवेट लैब में कोरोना टेस्ट कराया गया था। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद बीती देर रात उन्हें ग्रेटर नोएडा के GIMS अस्पताल में भर्ती कराया गया। देर रात इलाज के दौरान बुजुर्ग की मौत हो गई। मृतक नोएडा के सेक्टर 22 के रहने वाला था। बता दें कि कोरोना संक्रमण के चलते अभी तक नोएडा के किसी भी व्यक्ति मौत नहीं हुई थी। मौत पहला मामला सामने आने के बाद लोगों में डर बढ़ गया है।

 इससे  पहले नोएडा में कोरोना का इलाज करा रहे गाजियाबाद के रहने वाले व्यक्ति की मौत हुई थी। मरीज मूल रूप से गाजियाबाद के खोड़ा कॉलोनी का रहने वाला था। इस मरीज की मौत के बाद गाजियाबाद प्रशासन ने इसे जिले में कोरोना संक्रमित मरीज की पहली मौत का मामला बताया था। जिला निगरानी अधिकारी सुनील दोहरे ने बताया था कि गाजियाबाद के खोड़ा कॉलोनी का रहने वाला एक व्यक्ति कुछ दिन पहले इलाज के लिए नोएडा के सेक्टर-24 स्थित ईएसआई अस्पताल में भर्ती हुआ था। उसकी बिगड़ती हालत को देखते हुए उसे नोएडा के सेक्टर 137 स्थित फ्लिक्स अस्पताल में रेफर किया गया। वहां पर मरीज का कोविड-19 की जांच के लिए नमूना लिया गया था।

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 3114 तक पहुंच गई है। राहत की बात यह है कि गुरुवार को कई सप्ताह के बाद मरीजों की संख्या में भारी कमी आई। गुरुवार को कुल 52 कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए। इसके बावजूद शहरी क्षेत्रों में लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन होता नजर आया। गौतमबुद्धनगर जिले में कोरोना के 11 नए मामले सामने आए हैं। इनमें से सभी लोग पहले से ही क्वारंटीन थे। जांच रिपोर्ट आने के बाद इन्हें जिम्स और शारदा कोविड अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। पॉजिटिव आए लोगों में कुछ स्वास्थ्य कर्मी भी शामिल हैं।

English summary :
61-year-old elderly was admitted inthe Metro Hospital in Noida. The elderly were subjected to a corona test in a private lab. He was admitted to the GIMS Hospital in Greater Noida late last night after reports came positive. The elderly died during treatment late at night.


Web Title: Coronavirus Breaking: First death from corona in Noida 61 year old man dies in hospital

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे