बिहार में कोरोना वायरस ने नए इलाकों में भी कोरोना ने फैलाये पांव, कुल तादाद 345 हुई

By एस पी सिन्हा | Published: April 27, 2020 07:40 PM2020-04-27T19:40:46+5:302020-04-27T19:40:46+5:30

बिहार में स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि बीते 24 घंटे में संक्रमित मरीजों की संख्या 345 हो गई है. बिहार के 25 जिले इस वैश्विक महामारी की चपेट में आ चुके हैं.

Coronavirus: Bihar reports many more corona cases, state tally touches 345 | बिहार में कोरोना वायरस ने नए इलाकों में भी कोरोना ने फैलाये पांव, कुल तादाद 345 हुई

बिहार के 25 जिले इस वैश्विक महामारी की चपेट में आ चुके हैं.

Highlightsबिहार में कोरोना के नए मरीजों के मिलने से हालात भयावह होते जा रहे हैं. बिहार में पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 345 पहुंच गया है.

पटना: बिहार में कोरोना के नए मरीजों के मिलने से हालात भयावह होते जा रहे हैं. राज्य में कोरोना के नए मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है. दरभंगा-पूर्णियां और मधुबनी में भी आज पहली बार कोरोना मरीज मिल गए हैं. सूबे में पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 345 पहुंच गया है. बिहार में अब कई जिले कोरोना की चपेट में आते हुए दिखाई दे रहे हैं. ऐसे में सूबे के हालत अब बिगड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक नवादा जिले से एक बार फिर से नया मामला सामने आया है. इसके साथ ही 16 नए मामले रोहतास जिले से सामने आया है. इसके आलावा पूर्णिया और दरभंगा से एक-एक मामले सामने हैं. 

बिहार में स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि बीते 24 घंटे में संक्रमित मरीजों की संख्या 345 हो गई है. बिहार के 25 जिले इस वैश्विक महामारी की चपेट में आ चुके हैं. उत्तर बिहार के जिलों तक कोरोना अभी नहीं फैला था, लेकिन अब धीर-धीरे पूर्णिया, दरभंगा और मधुबनी जैसे जिलों से मरीज मिलने शुरू हो गए हैं. आज मधुबनी से 5 मरीजों में कोविड-19 की पुष्टि हुई है. इसमें एक महिला पुलिसकर्मी भी शामिल है. राज्य के 22 जिले पहले से ही कोरोना से प्रभावित थे. सोमवार को तीन नए जिलों से मरीज मिले, जिसके बाद 25 जिलों तक कोरोना फैल गया. अभी भी सबसे ज्यादा प्रभावित मुंगेर हैं. यहां पर अबतक 90 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इसके बाद राजधानी पटना में 39 मरीज मिले हैं. वहीं राज्य के 57 मरीज ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं. सबसे ज्यादा सीवान के 30 में से 18 मरीज अबतक ठीक हुए हैं. इस बार इस महामारी ने पटना के 5 नए इलाकों को अपनी चपेट में लिया है. स्वास्थ्य विभाग से मिले आंकडों के मुताबिक पटना के जिन नए इलाकों में कोरोना वायरस फैला है उनमें फुलवारी शरीफ, बीपीएससी कार्यालय से सटा बेली रोड का इलाका, न्यू पाटलिपुत्र कॉलोनी के अलावा राजा बाजार का मछली गली शामिल है. 

पटना के 5 मरीजों में चार पुरुष हैं, जबकि बेली रोड की एक 28 साल की महिला भी करोना पॉजिटिव पाई गई है. रिपोर्ट के मुताबिक पटना के पांच मरीजों में पांच साल और दो साल के बच्चे भी शामिल हैं. वहीं, दरभंगा में एक, पूर्णिया में एक और मधुबनी में भी आज पहली बार पांच मरीज मिले हैं. इससे पहले 14 नए मरीज मिले थे, जिसमें भोजपुर, आरा के 9 हैं, पांच औरंगाबाद के तो वहीं एक साऱण जिले का है. पटना के अलावा मुंगेर, भोजपुर, औरंगाबाद, मधुबनी, लखीसराय और औरंगाबाद में भी इस बीमारी का तेजी से फैलाव हो रहा है. भोजपुर में सात नए मरीजों के मिलने के साथ ही ये संख्या बढकर 9 हो गई है. संजय कुमार से मिली जानकारी के मुताबिक पटना के नौबतपुर से एक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला है. जबकि औरंगाबाद के पवई और जम्होर से पांच नये मामले सामने आए हैं. वहीं भोजपुर जिले के बिहियां, गौसगंज और नाला रोड इलाके से सात नये मामले सामने आए हैं. मधुबनी में अब तक कोरोना से बच रहा मधुबनी जिला भी इसकी चपेट में आ गया है. यहां एक महिला सिपाही समेत पांच लोगों के सैंपल की जांच रिपोर्ट पॉजीटिव आई है. महिला सिपाही की ट्रैवल हिस्ट्री को खंगाला जा रहा है. बताया जा रहा है कि यहां पुलिस लाइन में दूसरी जगहों से ड्युटी कर आए 60 सिपाहियों को क्वारंटाइन किया गया था. इसमें से 17 जवानों के सैंपल लिए गए थे. इसमें महिला जवान का सैंपल पॉजिटिव निकला. वहीं मधेपुर के क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे एक युवक के सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. वह मुंबई से लौटा था. इसके बाद उसे मधेपुर में बने क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था. उसके भी ट्रैवल हिस्ट्री को देखा जा रहा है.

Web Title: Coronavirus: Bihar reports many more corona cases, state tally touches 345

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे