कोरोना वायरस अपडेट

By भाषा | Published: April 30, 2021 02:24 PM2021-04-30T14:24:00+5:302021-04-30T14:24:00+5:30

Corona virus update | कोरोना वायरस अपडेट

कोरोना वायरस अपडेट

नयी दिल्ली, 30 अप्रैल पीटीआई-भाषा की विभिन्न फाइलों से शुक्रवार को कोरोना वायरस से संबंधित अब तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :-

दि8 वायरस लीड मामले

देश में कोरोना वायरस के अब तक के सर्वाधिक 3,86,452 नए मामले सामने आए

नयी दिल्ली: देश में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के अब तक के सर्वाधिक 3,86,452 नए मामले सामने आए जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,87,62,976 हो गयी। इसके साथ ही देश में उपचाराधीन मरीजों की संख्या 31 लाख को पार कर गयी है।

दि17 वायरस पंजीकरण टीका

कोविड-19 टीकाकरण के तीसरे चरण के लिए 2.45 करोड़ से ज्यादा पंजीकरण

नयी दिल्ली : देश में एक मई से 18 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए कोविड-19 रोधी टीकाकरण के तीसरे चरण के पहले को-विन डिजिटल मंच पर 2.45 करोड़ से ज्यादा लोगों ने अपना पंजीकरण कराया है।

अर्थ8 वायरस- रेमडेसिविर- आयात

सरकार वायरस रोधी दवा रेमडेसिविर की 4.5 लाख खुराक का आयात करेगी

नयी दिल्ली : सरकार ने वायरस रोधी दवा रेमडेसिविर की 4.5 लाख खुराक मंगाने के लिये आर्डर दिया है जिसमें से 75,000 शीशियों की पहली खेप शुक्रवार को भारत पहुंच जाने की उम्मीद है। उर्वरक एवं रसायन मंत्रालय ने एक वक्तव्य में यह जानकारी दी है।

दि32 वायरस राज्य मामले बढ़ोतरी

भारत में कोविड-19 के नए मामलों में से 73.05 प्रतिशत मामले 10 राज्यों में सामने आए

नयी दिल्ली: देश में कोविड-19 संक्रमण के एक दिन में सामने आए नए मामलों में से 73.05 प्रतिशत मामले महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश और दिल्ली समेत 10 राज्यों में सामने आए हैं।

दि23 वायरस मोदी परिषद बैठक

कोविड-19 संकट: प्रधानमंत्री मोदी ने केंद्रीय मंत्रिपरिषद की बैठक की अध्यक्षता की

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में कोरोना वायरस संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच केंद्रीय मंत्रिपरिषद की बैठक की अध्यक्षता की।

दि31 दिल्ली अदालत वायरस ऑक्सीजन उपकरण

कालाबाजारियों से जब्त ऑक्सीजन कंसेन्ट्रेटर छोड़ने के के लिए अधिकारी तत्काल कदम उठाए : अदालत

नयी दिल्ली: दिल्ली उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे दिल्ली पुलिस द्वारा कालाबाजारियों से जब्त 170 ऑक्सीजन कंसेन्ट्रेटर रिलीज कराने के लिये तत्काल आवश्यक कदम उठाएं क्योंकि कोविड-19 मरीजों के इलाज के लिए उनकी जरूरत है।

दि18 दिल्ली वायरस केजरीवाल

टीकाकरण केंद्रों के बाहर कतार न लगाएं, अभी टीके नहीं मिले हैं : केजरीवाल

नयी दिल्ली : मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 18 से 44 वर्ष की आयु वाले लोगों से एक मई से कोविड-19 टीकाकरण केंद्रों के बाहर कतार न लगाने की शुक्रवार को अपील करते हुए कहा कि दिल्ली को अभी टीके नहीं मिले हैं।

प्रादे12 उखंड वायरस एबीवीपी

एबीवीपी के सदस्य दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल के कोविड वार्ड के अंदर पहुंचे

देहरादून : कोविड दिशानिर्देशों की धज्जियां उडाते हुए भाजपा के छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के सदस्य पीपीई किट पहनकर कथित रूप से यहां सरकारी दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल के उच्च जोखिम वाले कोविड वार्ड में पहुंच गए और वहां उपचार करा रहे मरीजों को पीने के लिए फलों का जूस दिया ।

प्रादे20 कर्नाटक टीका मंत्री

कर्नाटक में 18 साल से अधिक उम्र के लोगों के टीकाकरण में हो सकती है देरी: डॉ के सुधाकर

बेंगलुरु, 30 अप्रैल कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री डॉ के सुधाकर ने शुक्रवार को कहा एक मई से 18 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए शुरू हो रहे टीकाकरण अभियान में देरी हो सकती है क्योंकि टीका अब तक नहीं पहुंचा है।

वि13 वायरस फ्रांस स्वरूप

फ्रांस में भारत के कोरोना वायरस के स्वरूप वाला पहला मामला सामने आया

पेरिस : फ्रांस ने भारत में फैले कोरोना वायरस के स्वरूप वाला पहला मामला सामने आने की पुष्टि की है।

वि9 वायरस अमेरिका भारत ऑक्सीजन

भारत में ऑक्सीजन आपूर्ति श्रृंखला बढ़ाने पर काम कर रहा है बाइडन प्रशासन : यूएसएआईडी अधिकारी

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन का प्रशासन भारत में लोगों की जान बचाने के लिए ऑक्सीजन आपूर्ति श्रृंखला बढ़ाने और दुनिया में कोविड-19 महामारी के अब तक के सबसे विकट प्रकोप के खिलाफ सफल लड़ाई छेड़ने के लिए काम कर रहा है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Corona virus update

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे