Coronavirus News Live Updates: केरल में तीन नए केस, देश भर में 120 रोगी, जवाहर नवोदय विद्यालय 21 मार्च से 25 मई तक बंद

By सतीश कुमार सिंह | Published: March 16, 2020 08:19 PM2020-03-16T20:19:11+5:302020-03-16T20:23:15+5:30

केरल में तीन, लद्दाख, ओडिशा, जम्मू-कश्मीर में सोमवार को कोरोना वायरस से संक्रमण का एक-एक नया मामला सामने आने के साथ ही देश में कुल संक्रमितों की संख्या 120 पहुंच गई है। जवाहर नवोदय विद्यालयों ने गर्मियों की छुट्टियां पहले घोषित की, 21 मार्च से 25 मई तक बंद रहेंगे स्कूल। 

Corona virus Kerala CM Pinarayi Vijayan 3 more COVID19 cases confirmed in Kerala total positive cases toll reach 24 | Coronavirus News Live Updates: केरल में तीन नए केस, देश भर में 120 रोगी, जवाहर नवोदय विद्यालय 21 मार्च से 25 मई तक बंद

जवाहर नवोदय विद्यालयों ने कोरोना वायरस के मद्देनजर इस बार 21 मार्च से ही गर्मियों की छुट्टियां घोषित कर दी हैं। (photo-ani)

Highlightsस्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि इनमें से 13 लोगों को ठीक होने पर अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है।स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि कई राज्यों ने संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लगभग बंदी की घोषणा कर दी है।

नई दिल्लीः केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने बताया कि सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के तीन और मामलों की पुष्टि होने के साथ राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 24 हो गई है।

केरल में तीन, लद्दाख, ओडिशा, जम्मू-कश्मीर में सोमवार को कोरोना वायरस से संक्रमण का एक-एक नया मामला सामने आने के साथ ही देश में कुल संक्रमितों की संख्या 120 पहुंच गई है। जवाहर नवोदय विद्यालयों ने गर्मियों की छुट्टियां पहले घोषित की, 21 मार्च से 25 मई तक बंद रहेंगे स्कूल। 

स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि इनमें से 13 लोगों को ठीक होने पर अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है जबकि दो लोगों की मौत हुई है। उन्होंने बताया कि पूर्वी राज्य ओडिशा में संक्रमण के पहले मामले की पुष्टि हुई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि कई राज्यों ने संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लगभग बंदी की घोषणा कर दी है।

केरल के सीएम पिनाराई विजयन ने कहा कि केरल में 3 और COVID19 मामलों की पुष्टि हुई। राज्य में कुल सकारात्मक मामले 24 तक पहुंचते हैं। कुल 12,740 लोग निगरानी में हैं, जिनमें से 12,470 घर से बाहर हैं और 270 अस्पताल में भर्ती हैं। 72 नए मरीज आज भर्ती हुए।

जवाहर नवोदय विद्यालयों ने कोरोना वायरस के मद्देनजर इस बार 21 मार्च से ही गर्मियों की छुट्टियां घोषित कर दी हैं। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। जवाहर नवोदय विद्यालय सीबीएसई से संबद्ध पूरी तरह से आवासीय और सह-शिक्षा विद्यालय हैं, जिनका संचालन मानव संसाधन विकास मंत्रालय के तहत आने वाली स्वायत्त संस्था नवोदय विद्यालय समिति करती है।

नवोदय विद्यालय समिति के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ''परीक्षाएं खत्म होने वाली हैं। कोरोना वायरस के चलते गर्मियों की छुट्टियां इस बार पहले घोषित की जा रही हैं। 21 मार्च से 25 मई तक स्कूल बंद रहेंगे।'' देश में 600 से अधिक जवाहर नवोदय विद्यालय हैं।

तेलंगाना स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि हैदरबाद शहर में एक और व्यक्ति COVID19 से ग्रस्त पाया गया। उसने स्कॉटलैंड की यात्रा की थी अब वह हैदराबाद शहर के एक अस्पताल में भर्ती है और वहां उसका इलाज चल रहा है। अब राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 4 हो गई है।

केरल के सीएम पिनाराई विजयन ने कहा कि राज्य के स्वास्थ्य मंत्री द्वारा जागरूकता फैलाने और लोगों से स्वच्छता का उपयोग करने का आग्रह करने के लिए शुरू किया गया 'ब्रेक द चेन' अभियान लोगों द्वारा अच्छी तरह से प्राप्त किया गया है। सभी कार्यालयों में उपलब्ध कराए जाएंगे। निजी कार्यालयों को भी इसे लागू करना चाहिए।

Web Title: Corona virus Kerala CM Pinarayi Vijayan 3 more COVID19 cases confirmed in Kerala total positive cases toll reach 24

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे