कोरोना वायरस : 31 कर्मचारी संक्रमित मिलने के बाद प्रशासन ने आभूषण दुकान बंद कराई

By भाषा | Published: November 19, 2020 05:40 PM2020-11-19T17:40:09+5:302020-11-19T17:40:09+5:30

Corona Virus: Administration Closes Jewelry Shop After 31 Employees Get Infected | कोरोना वायरस : 31 कर्मचारी संक्रमित मिलने के बाद प्रशासन ने आभूषण दुकान बंद कराई

कोरोना वायरस : 31 कर्मचारी संक्रमित मिलने के बाद प्रशासन ने आभूषण दुकान बंद कराई

इंदौर (मध्य प्रदेश), 19 नवंबर कोविड-19 की रोकथाम के लिए प्रशासन ने बृहस्पतिवार को यहां एमजी रोड पर आभूषणों की एक दुकान को हफ्ते भर के लिए एहतियातन बंद करा दिया। यह कदम इस प्रतिष्ठान को पूरी तरह संक्रमणमुक्त करने के लिए उठाया गया जहां दीपावली के बाद 31 कर्मचारी कोरोना वायरस की चपेट में पाए गए हैं।

अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट (एडीएम) अजयदेव शर्मा ने संवाददाताओं को बताया, "आभूषणों की इस दुकान के 31 कर्मचारी कोविड-19 की जद में पाए गए हैं। इसके परिसर को पूरी तरह संक्रमणमुक्त करने के लिए इसे अगले सात दिन के लिए बंद करा दिया गया है।"

उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे को देखते हुए हफ्ते भर तक इस दुकान में ग्राहकों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा।

इस बीच, कोविड-19 की रोकथाम को लेकर स्वास्थ्य विभाग की गठित स्क्रीनिंग टीम के प्रभारी अनिल डोंगरे ने बताया कि आभूषणों की इस दुकान से उसके उन ग्राहकों का ब्योरा मांगा जा रहा है जिन्होंने पिछले 10 दिन में खरीदारी की है।

उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग इन ग्राहकों से संपर्क करेगा और जरूरत पड़ने पर उनकी कोविड-19 की जांच कराई जाएगी।

गौरतलब है कि इंदौर, राज्य में कोविड-19 से सबसे ज्यादा प्रभावित जिला है।

आधिकारिक जानकारी के मुताबिक करीब 35 लाख की आबादी वाले जिले में 24 मार्च से लेकर 18 नवम्बर तक इस महामारी के कुल 36,310 मरीज मिले हैं। इनमें से 722 मरीजों की मौत हो चुकी है।

नये मरीजों के हालिया आंकड़ों के विश्लेषण से पता चलता है कि जिले में कोरोना वायरस संक्रमण फिर रफ्तार पकड़ रहा है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Corona Virus: Administration Closes Jewelry Shop After 31 Employees Get Infected

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे