Coronavirus Update: तबलीगी जमात से जुड़े 647 लोगों में हुई कोरोना संक्रमण की पुष्टि, देश भर में मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 2301

By अनुराग आनंद | Published: April 3, 2020 04:29 PM2020-04-03T16:29:44+5:302020-04-03T16:40:26+5:30

पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 336 मामले सामने आए हैं।

Corona infection confirmed in 647 people associated with Tablighi Jamaat, number of patients across the country increased to 2301 | Coronavirus Update: तबलीगी जमात से जुड़े 647 लोगों में हुई कोरोना संक्रमण की पुष्टि, देश भर में मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 2301

कोरोना वायरस (फाइल फोटो)

Highlightsअब तक देश भर में संक्रमण की वजह से 56 लोगों की मौत हुई हैं। आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से पहली मौत हुई।

नई दिल्ली: देश भर में कोरोना वायरस का संक्रमण काफी तेजी से बढ़ रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से मीडिया को बताया गया है कि पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 336 मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही संक्रमण का मामला अब बढ़कर 2301 हो गया है। अब तक देश भर में संक्रमण की वजह से 56 लोगों की मौत हुई हैं। 

इसके साथ ही स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि यदि हम तबलीगी जमात से संबंधित मामलों को देखें, तो पिछले 2 दिनों में 647 के आसपास मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही कहा गया है कि जमात के लोग 14 राज्यों में फैले हैं जो इस तरह है- अंडमान और निकोबार, असम, दिल्ली, हिमाचल, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर, झारखंड, कर्नाटक, महाराष्ट्र, राजस्थान, तमिलनाडु में इससे जुड़े मामलों की पुष्टि हुई। , तेलंगाना, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश।

बता दें कि देश भर में हुई कुल 56 में से 12 की मौत कल हुई थी। कुल 157 मरीज अब तक ठीक हो चुके हैं। इसके साथ ही स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने मरीजों और उनके परिवारों से अपील की है कि वे डॉक्टरों की राह में कोई बाधा न खड़ी करें, जबकि वे अपने कर्तव्यों का निर्वहन करें। उन्होंने डॉक्टरों और चिकित्सा कर्मचारियों के साथ दुर्व्यवहार पर भी चिंता व्यक्त की। 

बता दें कि आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से पहली मौत हुई। 30 मार्च को एक 55 वर्षीय व्यक्ति की मृत्यु हो गई थी, मेडिकल हिस्ट्री में वह मधुमेह और हृदय रोग से ग्रस्त थे। मृतक का बेटा दिल्ली गया था और वह 17 मार्च को विजयवाड़ा लौटा था, उसे भी कोरोना वायरस से संक्रमित संक्रमित पाया गया था। 

आंध्र प्रदेश राज्य नोडल अधिकारी अरजा श्रीकांत ने बताया कि उनके स्वास्थ्य रिकॉर्ड के कारण मौत की पहचान करने में देरी हुई है। पूरी तरह से परीक्षण के बाद यह पुष्टि की गई कि उनकी मृत्यु कोरोना वायरस संक्रमण से हुई है।

बता दें कि आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस के 12 और नये मामले सामने आये हैं। इसके साथ ही प्रदेश में संख्या बढ़कर 161 हो गई। प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार को जारी हेल्थ बुलेटिन में यह जानकारी दी। बुलेटिन में बताया कि गुरुवार रात 10 बजे से आज सुबह 9 बजे तक कोरोना वायरस संक्रमितों के 12 मामले दर्ज हुए हैं। 

सबसे ज्यादा नेल्लोर जिले में 32 मामले दर्ज हुए हैं। नेल्लोर में 8 नये मामले सामने आये हैं। कडपा जिले में 1 नया मामला सामने आया है। इसके साथ ही कडपा में 19 कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामले सामने आये हैं। इसी तरह कृष्णा में 23, गुंटूर में 20, प्रकाशम में 17, विशाखापट्टणम में 14, चित्तूर में 9, पूर्वी गोदावरी में 9, अनंतपुर में 2, कर्नूल में 1 मामले दर्ज हुए हैं।

दूसरी ओर आंध्र प्रदेश से एक अच्छी खबर यह है कि यहां एक कोरोना वायरस मरीज के स्वास्थ में सुधार होने के बाद उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। लंदन से आये युवक को 22 मार्च को कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया था। उसे काकीनाड़ा स्थित जीजीएच स्थित आइसोलेशन वार्ड में रखा गया था।

 

Web Title: Corona infection confirmed in 647 people associated with Tablighi Jamaat, number of patients across the country increased to 2301

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे