बिहार में बढ़े कोरोना संक्रमित मरीज, संख्या 153, पटना में महामारी बनता जा रहा है चेन, सासाराम में 6 मरीज मिले

By एस पी सिन्हा | Published: April 23, 2020 09:44 PM2020-04-23T21:44:35+5:302020-04-23T21:48:20+5:30

स्वास्थ्य विभाग की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक इन नए मरीजों की उम्र 28 साल और 20 साला बताई जा रही है.

Corona epidemic India's better than the world, 33 times increase in corona testing, know what the girls say... | बिहार में बढ़े कोरोना संक्रमित मरीज, संख्या 153, पटना में महामारी बनता जा रहा है चेन, सासाराम में 6 मरीज मिले

बिहार में बढ़े कोरोना संक्रमित मरीज, संख्या 153, पटना में महामारी बनता जा रहा है चेन, सासाराम में 6 मरीज मिले

Highlightsबिहार में एक हफ्ते के अंदर हालात काफी तेजी से बदले हैं.पिछले तीन दिनों में बिहार में पॉजिटिव मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ी है.

पटना:बिहार में कोरोना के नए मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है. बिहार के मुंगेर और रोहतास जिले में बृहस्पतिवार को कोरोना संक्रमण के 19 नये मामले के प्रकाश में आने के साथ प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 153 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बृहस्पतिवार को बताया कि मुंगेर जिले में चार और रोहतास जिला मुख्यालय सासाराम में छह कोरोना वायरस संक्रमण के मामले प्रकाश में आए.

आज सुबह से अबतक सात नए मरीज मिल चुके हैं, जिसके बाद सूबे में यह आंकडा अब 153 हो गया है. अभी मिले दोनों मरीज रोहतास जिले के सासाराम से सामने आये हैं. 

स्वास्थ्य विभाग की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक इन नए मरीजों की उम्र 28 साल और 20 साला बताई जा रही है. इससे पहले सासाराम में जो महिला कोरोना पॉजिटिव मिली थी, उसी महिला के संपर्क में आने से यह मरीज भी संक्रमित हुआ है. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने इसकी जानकारी दी है.

उल्लेखनीय है कि आज के नए मामलों में चार मरीज मुंगेर जिले के जमालपुर के सदर बाजार से मिले हैं, जो पूर्व में कोरोना संक्रमित मरीज के संपर्क में आए हैं तो वहीं तीन मरीज सासाराम के हैं. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि इससे पहले आज मिले सभी मरीज मुंगेर जिले के सदर बाजार इलाके के रहने वाले थे. जो जलमालपुर के मरीज के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं. 

बिहार में एक हफ्ते के अंदर हालात काफी तेजी से बदले हैं. एक हफ्ते में 71 मरीज सामने आये थे. लेकिन आज का नया मामला सामने आने के बाद यह आंकडा 76 हो गया है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से आज सुबह जारी ताजा आंकडे के मुताबिक बिहार में 2 लोगों की मौत हुई है, जबकि 42 लोगों ने कोरोना को हराकर एक नई जिंदगी हासिल की है. 

बता दें कि पिछले तीन दिनों में बिहार में पॉजिटिव मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ी है. बुधवार को जहां 17 मरीज मिले थे तो वहीं मंगलवार को भी एक साथ 13 नए मरीज मिले थे. सोमवार को भी नए मरीजों का आंकड़ा 17 पहुंच गया था. इस तरह पिछले तीन दिन में 50 से ज्यादा मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है.  

वहीं, जहां पहले कम जिले कोरोना की चपेट में थे, अब वहीं बिहार के 17 जिलों में कोरोना का संक्रमण फैल चुका है. नालंदा, मुंगेर, सिवान के साथ अब बांका, सासाराम, पूर्वी चंपारण(मोतिहारी) और भोजपुर जिले भी कोरोना के चपेट में आ गए हैं. जबकि पटना में भी कोरोना की चेन बनती नजर आ रही है. नालंदा, मुंगेर और पटना में तेजी से कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ी है. बिहार में कोरोना अब धीरे-धीरे पांव पसारता ही जा रहा है और राज्य में रिकवरी रेट में भी कमी आई है. इसतरह से बिहार धिरे-धिरे कोरोना के संक्रमण की चपेट में जाता दिख रहा है.
 

Web Title: Corona epidemic India's better than the world, 33 times increase in corona testing, know what the girls say...

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे