जम्मू की जेलों में भी घुसा कोरोना, व्यापारियों से सरकार ने मांगा सहयोग

By सुरेश एस डुग्गर | Published: January 17, 2022 03:49 PM2022-01-17T15:49:54+5:302022-01-17T15:51:22+5:30

एक बार फिर से जम्मू की दोनों जेलों जिला जेल अंबफला और कोट भलवाल जेल में कोरोना वायरस के संक्रमण ने दस्तक दी है। बीते चौबीस घंटे के अंदर इन दोनों जेलों में सात कैदी और तीन स्टाफ कर्मी संक्रमित पाए गए।

Corona also entered the jails of Jammu, the government sought cooperation from the traders | जम्मू की जेलों में भी घुसा कोरोना, व्यापारियों से सरकार ने मांगा सहयोग

जम्मू की जेलों में भी घुसा कोरोना, व्यापारियों से सरकार ने मांगा सहयोग

Highlightsसोमवार को वीकेंड लॉकडाउन खत्म होते ही शहर के सभी बाजार एक बार फिर खुले तो सड़कों पर दोबारा भीड़ नजर आने लगी। व्यापारियों ने उन मुद्दों से मंडलायुक्त को अवगत कराया जिन्हें प्रशासनिक स्तर पर हल करने की आवश्यकता है।

जम्मू: जम्मू की जेलों में भी कोरोना घुस गया है। नतीजतन मची अफरा तफरी में प्रशासन कोरोना संक्रमितों को अलग थलग करने की कोशिश में तो जुटा है पर इसके और बढ़ने का खतरा महसूस हो रहा है। हालांकि इस बीच जम्मू संभाग में कोरोना की रोकथाम को प्रशासन व्याापारियों से सहयोग मांग रहा है। यह बात अलग है कि दो दिनों के वीकेंड कर्फ्यू के बाद आज जम्मू में लोगों की भीड़ से कई जगह जाम की स्थिति पैदा हो गई।

कोरोना वायरस के संक्रमण ने एक बार फिर से जम्मू की दोनों जेलों जिला जेल अंबफला और कोट भलवाल जेल में दस्तक दी है। बीते चौबीस घंटे के अंदर इन दोनों जेलों में सात कैदी और तीन स्टाफ कर्मी संक्रमित पाए गए। चूंकि इन जेलों में सीमित स्थान में कैदियों और स्टाफ कर्मियों की संख्या काफी अधिक होने के चलते जेल अधिकारियों के अलावा जिला प्रशासन की चिंता को बढ़ाया है। रविवार को जिला जेल अंबफला में 32 कैदियों की कोरोना जांच की गई। इन कैदियों में से 7 कैदी संक्रमित पाया गया।

प्रदेश की जेलों में कैदियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने का सिलसिला बहुत पुराना है। बीते वर्ष 17 मई को ऊधमपुर जेल में बंद 72 कैदी संक्रमित पाए गए थे। इसके अलावा कश्मीर के कुपवाड़ा जेल में भी 20 कैदी संक्रमित हो गए थे। बीते वर्ष 17 जुलाई को अंनतनाग जेल में 100 कैदी संक्रमित पाए गए थे। वर्ष 1 अक्तूबर 2020 को जम्मू जिला जेल अंबफला में कैद 54 कैदी और दो जेल कर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए थे।

इस बीच सोमवार को वीकेंड लॉकडाउन खत्म होते ही शहर के सभी बाजार एक बार फिर खुले तो सड़कों पर दोबारा भीड़ नजर आने लगी। सोमवार को ट्रांसपोर्ट सेवाएं भी सामान्य रूप से चली और सभी गैर-जरूरी सामान की दुकानें भी खुली। इसे लेकर शहर एक बार फिर दौड़ता नजर आया।
पर आलम यह रहा कि सोमवार को सुबह-सवेरे ही तवी पुल पर ट्रैफिक जाम की स्थिति देखने को मिली। लॉकडाउन खुलते ही पुलिस भी एक बार फिर सतर्क नजर आई और शहर के भीड़भाड़ वाले इलाकों में विशेष नाके लगाकर बिना मास्क घूम रहे लोगों के खिलाफ कार्रवाई को अंजाम देना शुरू किया गया।

दूसरी ओर जम्मू के मंडलायुक्त डा राघव लंगर ने जम्मू संभाग के व्यापारिक संगठनों से तीसरी लहर में कोविड -19 के खिलाफ लड़ाई में प्रशासन के साथ सहयोग करने का अनुरोध किया है। वर्चुअल बैठक में व्यापारी संगठनों के प्रतिनिधियों से बातचीत करते हुए उन्होंने यह बात कही। व्यापारियों ने उन मुद्दों से मंडलायुक्त को अवगत कराया जिन्हें प्रशासनिक स्तर पर हल करने की आवश्यकता है। बैठक के दौरान प्रशासन और व्यापारियों के संयुक्त प्रयासों से सार्वजनिक स्थानों और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों में कोविड दिशा-निर्देशों को लागू करने और कोविड के उचित व्यवहार जैसे मुद्दों पर चर्चा हुई।

Web Title: Corona also entered the jails of Jammu, the government sought cooperation from the traders

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे