बीपीसीएल में ऑक्सीजन सिलेंडरों का निर्माण जल्द शुरू होगाः उत्तर प्रदेश के मंत्री

By भाषा | Published: April 26, 2021 01:01 PM2021-04-26T13:01:34+5:302021-04-26T13:01:34+5:30

Construction of oxygen cylinders in BPCL will start soon: Minister of Uttar Pradesh | बीपीसीएल में ऑक्सीजन सिलेंडरों का निर्माण जल्द शुरू होगाः उत्तर प्रदेश के मंत्री

बीपीसीएल में ऑक्सीजन सिलेंडरों का निर्माण जल्द शुरू होगाः उत्तर प्रदेश के मंत्री

प्रयागराज, 26 अप्रैल कोविड-19 महामारी में ऑक्सीजन सिलेंडरों की किल्लत दूर करने के लिए जिले के यमुनापार नैनी में स्थित सार्वजनिक उपक्रम बीपीसीएल में सिलेंडरों का निर्माण जल्द शुरू किया जाएगा।

प्रदेश के अति लघु, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने यह जानकारी देते हुए पीटीआई-भाषा को बताया कि प्रदेश सरकार ने भारत पंप्स एंड कंप्रेशर्स लिमिटेड (बीपीसीएल) को 3,000 सिलेंडरों का ऑर्डर दे दिया है। ये सिलेंडर अर्द्ध निर्मित स्थिति में हैं और जल्द ही इनका निर्माण पूरा कर सरकार को सौंप दिया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि बीपीसीएल दशकों से बंद पड़ी है और केंद्र ने इसकी विनिवेश की योजना बनाई थी।

मंत्री ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केंद्र से बीपीसीएल में सिलेंडरों का निर्माण कराने का अनुरोध किया जिस पर केंद्र सहमत हो गया है और जल्द ही इस संबंध में पत्र कंपनी के पास आ जाएगा।

मंत्री ने बताया कि 3,000 सिलेंडरों की आपूर्ति होने के बाद प्रदेश सरकार बीपीसीएल को 5,000 सिलेंडरों का ऑर्डर देगी और जरूरत के हिसाब से आगे भी ऑर्डर देना जारी रखा जाएगा।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Construction of oxygen cylinders in BPCL will start soon: Minister of Uttar Pradesh

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे