राहुल गांधी ने बताया कर्नाटक में कांग्रेस की जीत का राज, भाजपा पर जमकर साधा निशाना, जाने क्या कहा

By मनाली रस्तोगी | Published: May 20, 2023 02:33 PM2023-05-20T14:33:54+5:302023-05-20T14:35:17+5:30

कर्नाटक में नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि राज्य में पार्टी केवल एक कारण से जीती है।

Congress won for only one reason says Rahul Gandhi | राहुल गांधी ने बताया कर्नाटक में कांग्रेस की जीत का राज, भाजपा पर जमकर साधा निशाना, जाने क्या कहा

(फोटो क्रेडिट- ANI)

Highlightsकांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धरमैया ने शनिवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली।वह दूसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री बने हैं।सिद्धरमैया के साथ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डी के शिवकुमार ने भी शपथ ली, जो राज्य सरकार में उपमुख्यमंत्री होंगे।

बेंगलुरु: कर्नाटक में नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि राज्य में पार्टी केवल एक कारण से जीती है और वह है गरीबों, कमजोरों, पिछड़ों और दलितों के साथ खड़े होने का पार्टी का फैसला। 

उन्होंने कहा, "कांग्रेस की जीत के बाद कई बातें लिखी गईं कि कांग्रेस कैसे यह चुनाव जीती, अलग-अलग विश्लेषण किए गए लेकिन मैं कहना चाहता हूं कि कांग्रेस इसलिए जीती क्योंकि हम गरीबों, दलितों, आदिवासियों, पिछड़ों के साथ खड़े थे। हमारे पास सच्चाई थी, गरीब लोग। भाजपा के पास पैसा था, पुलिस थी और सब कुछ था लेकिन कर्नाटक की जनता ने उनकी सारी शक्तियों को परास्त कर दिया।"

राहुल गांधी ने कहा, "हमने आपसे 5 वादे किए थे। मैंने कहा था कि हम झूठे वादे नहीं करते। हम जो कहते हैं वह करते हैं। 1-2 घंटे में कर्नाटक सरकार की पहली कैबिनेट मीटिंग होगी और उस मीटिंग में ये 5 वादे कानून बन जाएंगे। हम आपको स्वच्छ, भ्रष्टाचार मुक्त सरकार देंगे।" कर्नाटक के लोगों को बधाई देते हुए राहुल गांधी ने कहा कि वह पिछले पांच वर्षों में लोगों के संकट से अवगत हैं।

उन्होंने मुख्यमंत्री सिद्धरमैया, उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार और आठ मंत्रियों के शपथ ग्रहण के बाद जनता से साफ-सुथरी और भ्रष्टाचार-मुक्त शासन देने का वादा किया। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धरमैया ने शनिवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। वह दूसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री बने हैं। सिद्धरमैया के साथ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डी के शिवकुमार ने भी शपथ ली, जो राज्य सरकार में उपमुख्यमंत्री होंगे।

वहीं, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष जी परमेश्वर, एम बी पाटिल, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के पुत्र प्रियंक खरगे, वरिष्ठ नेता के एच मुनियप्पा, के जे जॉर्ज, सतीश जार्कीहोली, रामालिंगा रेड्डी और बी जेड जमीर अहमद खान ने मंत्री पद की शपथ ली।

Web Title: Congress won for only one reason says Rahul Gandhi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे