BJP सांसद- विधायक के मारपीट पर बोली कांग्रेस- 'आज का मनोरंजन पेश करते हुए भारतीय जूता पार्टी'

By पल्लवी कुमारी | Published: March 7, 2019 02:11 AM2019-03-07T02:11:31+5:302019-03-07T02:11:31+5:30

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सांसद और विधायक के बीच बुधवार को एक बैठक के दौरान जमकर मारपीट हो गई, जिसमें बीजेपी सांसद ने विधायक को जूतों से जमकर पीटा।

congress says Bharatiya joota party on BJP mp and mla fight in uttar pradesh | BJP सांसद- विधायक के मारपीट पर बोली कांग्रेस- 'आज का मनोरंजन पेश करते हुए भारतीय जूता पार्टी'

BJP सांसद- विधायक के मारपीट पर बोली कांग्रेस- 'आज का मनोरंजन पेश करते हुए भारतीय जूता पार्टी'

भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) के सांसद शरद त्रिपाठी और मेंहदावल से बीजेपी के विधायक राकेश सिंह बघेल के बीच बुधवार(छह मार्च) शाम सार्वजनिक रूप से मारपीट हुई। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया । उत्तर प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने इस घटना पर दोनों नेताओं को लखनऊ बुलाया है। सोशल मीडिया पर इसको लेकर कई तरह के हैशटैग चले। ट्विटर पर लोग भारतीय जनता पार्टी की कैम्पेन 'मेरा बूथ सबसे मजबूत' पर तंज कसते हुए #MeraBootSabseMazboot, #जूतमपैजार हैशटैग चलाया। 

सोशल मीडिया लोग इसको लेकर मजे भी ले रहे हैं तो वहीं कुछ लोग पार्टी की आलोचना भी कर रहे हैं। ऐसे में कांग्रेस कैसे चुप रहती। कांग्रेस ने  #MeraBootSabseMazboot हैशटैग साथ ट्वीट किया। कांग्रेस ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से लिखा, ''आज का मनोरंजन पेश करते हुए भारतीय जूता पार्टी डिस्क्लेमर: 'इस ऐक्ट को एक्सपर्ट्स द्वारा किया गया है। कृपया इसे किसी और पर न आजमाएं।''


क्या है पूरा मामला

यूपी कलेक्ट्रेट सभागार में जिला योजना समिति की बैठक चल रही थी । जिले के प्रभारी मंत्री आशुतोष टंडन मौजूद थे । इसी बीच संत कबीरनगर से बीजेपी सांसद त्रिपाठी और मेंहदावल से बीजेपी विधायक बघेल के बीच सड़क निर्माण का श्रेय लेने को लेकर कहासुनी हो गयी।

सूत्रों के अनुसार मामला कहासुनी तक ही सीमित नहीं रहा। दोनों आपस में भिड़ गये। एक ने दूसरे को मारने के लिए जूता निकाल लिया। प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों ने किसी तरह बीच बचाव कर मामला शांत कराया। सूत्रों के मुताबिक जिले के मेंहदावल क्षेत्र में सड़क निर्माण की शिला पटिटका से सांसद का नाम गायब था, जिसे लेकर बवाल हुआ।

प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने मांगी घटना की जानकारी 

भाजपा के जिलाध्यक्ष सेत भान राय से जब इस बाबत पूछा गया तो उन्होंने बताया कि मंत्री ने उनसे फोन पर बात की और कहासुनी के बारे में बताया ।

उन्होंने कहा, 'उस समय मैं अन्यत्र बैठक में था । प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने भी घटना के बारे में जानकारी मांगी । मैं मौके पर पहुंच रहा हूं और प्रदेश अध्यक्ष को घटनाक्रम से अवगत कराउंगा ।' इस बीच उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने संतकबीर नगर में मारपीट की घटना को 'अशोभनीय एवं अमर्यादित आचरण' करार दिया ।

पाण्डेय ने बुधवार संत कबीरनगर की जिला योजना समिति की बैठक में हुए विवाद के प्रकरण को अशोभनीय एवं अत्यन्त अमर्यादित आचरण बताया । प्रदेश अध्यक्ष ने मामले का गंभीरता से संज्ञान लेते हुए सांसद शरद त्रिपाठी एवं विधायक राकेश सिंह बघेल को तत्काल लखनऊ बुलाया है ।

उधर, विधायक बघेल के समर्थक परिसर में ही धरने पर बैठ गये हैं । जिलाधिकारी आर के गुप्ता ने बताया कि संसद को परिसर से निकाल लिया गया है । जांच के बाद आगे कार्रवाई की जाएगी।(पीटीआई इनपुट के साथ)

Web Title: congress says Bharatiya joota party on BJP mp and mla fight in uttar pradesh

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे