PM मोदी की देश से अपील पर कांग्रेस ने उठाए कई सवाल, पूछा- प्रधानमंत्री राहत कोष के रहते पीएम-केअर फंड की क्या जरूरत हुई

By अनुराग आनंद | Published: April 3, 2020 06:41 PM2020-04-03T18:41:46+5:302020-04-03T18:41:46+5:30

कांग्रेस ने एक ट्वीट में पूछा है कि जब देश में पहले से किसी भी आपदा से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष है तो अचानक पीएम-केअर फंड की क्या जरूरत हुई। 

Congress raised many questions on PM narendra Modi's appeal to the country, asked- What was the need of PM-CARE fund during Prime Minister's Relief Fund | PM मोदी की देश से अपील पर कांग्रेस ने उठाए कई सवाल, पूछा- प्रधानमंत्री राहत कोष के रहते पीएम-केअर फंड की क्या जरूरत हुई

सोनिया गांधी (फाइल फोटो)

Highlightsएक अन्य ट्वीट में कांग्रेस ने कहा है कि स्वास्थ्यकर्मियों को सारी सुविधाएं उपलब्ध कराने के बजाय सरकार द्वारा लगातार इसे नजरअंदाज किया जा रहा है।कांग्रेस ने ट्वीट के जरिए ये पूछा है कि डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मी सुरक्षा उपकरणों के अभाव में लगातार बीमार हो रहे हैं, सरकार उन्हें जरूरी पीपीई कब उपलब्ध कराएगी।

नई दिल्ली:कोरोना वायरस के मद्देनजर देशव्यापी लॉककडाउन के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को सुबह नौ बजे देश के लोगों के साथ वीडियो संदेश साझा किया है। इस दौरान प्रधानमंत्री ने देश के लोगों से रविवार को नौ मिनट मांगे हैं, जिसमें उन्होंने लोगों से प्रकाश फैलाने की बात की है। इसी के बाद कांग्रेस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमलावर हो गई है।

कांग्रेस ने एक के बाद एक कई ट्वीट कर पीएम मोदी पर सवाल खड़ा किए हैं। कांग्रेस ने एक ट्वीट में पूछा है कि जब देश में पहले से किसी भी आपदा से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष है तो अचानक पीएम-केअर फंड की क्या जरूरत हुई। 

इसके बाद एक अन्य ट्वीट में पूछा गया है कि स्वास्थ्यकर्मियों को सारी सुविधाएं उपलब्ध कराने के बजाय सरकार द्वारा लगातार इसे नजरअंदाज किया जा रहा है। इस लड़ाई को लड़ने वाले लोगों के प्रति ऐसा रवैया उनके जीवन को खतरे में डाल रहा है। इसके साथ ही कांग्रेस ने ट्वीट के जरिए ये पूछा है कि डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मी सुरक्षा उपकरणों के अभाव में लगातार बीमार हो रहे हैं। सरकार उन्हें जरूरी पीपीई कब उपलब्ध कराएगी।

इसके साथ ही एक अन्य ट्वीट में पूछा गया है कि सरकार विशेषज्ञों की सलाह को इग्नोर क्यों कर रही है और टेस्टिंग क्षमता बढ़ाने से मना क्यों कर रही है। इसके अलावा छत्तीसगढ़ कांग्रेस की ओर से एक ट्वीट में लिखा गया, ‘जली को आग कहते हैं, बुझी को राख कहते हैं, जो महामारी को भी महोत्सव बना दे…उसे नरेंद्र दामोदर दास कहते हैं।’ 

आइए आपको पीएम मोदी के संदेश की 5 बड़ी बातें बताते हैं...

1- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी के खिलाफ देशव्यापी लॉकडाउन को आज 9 दिन हो रहे हैं। इस दौरान आप सभी ने जिस प्रकार अनुशासन और सेवा भाव, दोनों का परिचय दिया है, वो अभूतपूर्व है। आपने जिस प्रकार, 22 मार्च रविवार के दिन कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ने वाले हर किसी का धन्यवाद किया, वो भी आज सभी देशों के लिए एक मिसाल बन गया है। आज कई देश इसको दोहरा रहे हैं। 

2- उन्होंने कहा कि आज जब देश के करोड़ों लोग घरों में हैं, तब किसी को भी लग सकता है कि वो अकेला क्या करेगा। कुछ लोग ये भी सोच रहे होंगे कि इतनी बड़ी लड़ाई को, वो अकेले कैसे लड़ पाएंगे, ये लॉकडाउन का समय जरूर है, हम अपने अपने घरों  में जरूर हैं, लेकिन हम में से कोई अकेला नहीं है। 

3- पीएम मोदी ने कहा कि 130 करोड़ देशवासियों की सामूहिक शक्ति हर व्यक्ति के साथ है, हर व्यक्ति का संबल है। इसलिए जब देश इतनी बड़ी लड़ाई लड़ रहा हो, तो ऐसी लड़ाई में बार-बार जनता रूपी महाशक्ति का साक्षात्कार करते रहना चाहिए। हमें मनोबल देता है, लक्ष्य देता है, उसकी प्राप्ति के लिए ऊर्जा देता है, हमारा मार्ग और स्पष्ट करता है।

4- पीएम ने कहा कि कोरोना महामारी से फैले अंधकार के बीच, हमें निरंतर प्रकाश की ओर जाना है। इस कोरोना संकट से जो अंधकार और अनिश्चितता पैदा हुई है, उसे समाप्त करके हमें उजाले और निश्चितता की तरफ बढ़ना है। इस अंधकारमय कोरोना संकट को पराजित करने के लिए, हमें प्रकाश के तेज को चारो दिशाओं में फैलाना है। 

5- उन्होंने कहा कि इस रविवार 5 अप्रैल को, हम सबको मिलकर, कोरोना के संकट के अंधकार को चुनौती देनी है। उसे प्रकाश की ताकत का परिचय कराना है। इस 5 अप्रैल को हमें, 130 करोड़ देशवासियों की महाशक्ति का जागरण करना है। 130 करोड़ देशवासियों के महासंकल्प को नई ऊंचाइयों पर ले जाना है।

Web Title: Congress raised many questions on PM narendra Modi's appeal to the country, asked- What was the need of PM-CARE fund during Prime Minister's Relief Fund

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे